गायक मनकीरत औलख पर फतेहाबाद पुलिस ने किया धोखाधड़ी का मामला दर्ज

Edited By Updated: 30 Mar, 2017 04:45 PM

case registered on mankirat aulakh

फतेहाबाद की पुलिस लाइन में नववर्ष-2017 के उपलक्ष्य में समां बांधने वाले मशहूर पंजाबी गायक मनकीरत औलख और उसके पिता निशान सिंह सहित 8

फतेहाबाद(रमेश भट्ट):फतेहाबाद की पुलिस लाइन में नववर्ष-2017 के उपलक्ष्य में समां बांधने वाले मशहूर पंजाबी गायक मनकीरत औलख और उसके पिता निशान सिंह सहित 8 लोगों के खिलाफ ‘जालसाजी गैंग’ चलाने की शिकायत पर फतेहाबाद पुलिस ने धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। फतेहाबाद के थाना सिटी प्रभारी सुरेंद्र कंबोज के मुताबिक मॉडल टाउन निवासी ओमप्रकाश ने पुलिस को शिकायत दे आरोप लगाया था कि गांव बहबलपुर निवासी निशान सिंह और उसके 2 बेटों समेत 8 लोगों ने उसके साथ धोखा किया है। गांव बहबलपुर निवासी निशान सिंह, निशान सिंह के बेटे मनकीरत व उसके भाई रवि औलख, अवतार सिंह निवासी फतेहाबाद, गुलविंद्र सिंह, दलजीत सिंह निवासी हिजरावां कलां, एडवोकेट नरेंद्र सिंह संधु निवासी फतेहाबाद, एडवोकेट पीएस मल्होत्रा व अन्य कुछ लोगों ने धोखाधड़ी व जालसाजी से इकरारनामा बनाया और विश्वासघात करके 171 कनाल 18 मरला जमीन का सौदा हुआ दिखाकर फर्जी एग्रीमेंट अदालत में पेश कर दिया। इसके बाद पीएस मल्होत्रा को ओमप्रकाश का वकील दिखाकर एग्रीमेंट की बिनाह पर कोर्ट से 27 मई, 2015 को दावा डिग्री भी करवा लिया। 

शिकायतकर्त्ता ने पुलिस को दी गई शिकायत में कहा है कि उसने न तो कभी पीएस मल्होत्रा को अपना वकील मुकरर किया, न कोई एग्रीमेंट लिखा और न ही कभी कोई वकालतनामा, जवाबदावा आदि कोर्ट में पेश किया। शिकायतकर्त्ता ने आरोप लगाया कि आरोपियों ने उसकी जमीन पर बॉयोगैस प्लांट लगाने के नाम पर कागजी कार्रवाई के बहाने धोखे से साइन करवा लिए और इसके बाद अन्य फर्जी कागजात तैयार करवाते हुए उसकी जमीन अपने नाम करवाई। इस मामले में पहले शिकायतकर्ता ने एएसपी गंगाराम पूनियां को शिकायत सौंपी थी। वहां से एएसपी ने सिटी थाना एसएचओ सुरेंद्र कुमार को इस मामले में जांच करने के लिए शिकायत को मार्क कर दिया। इसके बाद सिटी थाना एसएचओ ने इस मामले की जांच इक्नोमिक सैल को भेज दी। इस मामले में जांच करते हुए गांव बहबलपुर निवासी निशान सिंह, निशान सिंह के बेटे मनकीरत औलख व उसके भाई रवि औलख, अवतार सिंह निवासी फतेहाबाद, गुलविंद्र सिंह, दलजीत सिंह निवासी हिजरावां कलां, एडवोकेट नरेंद्र सिंह संधु निवासी फतेहाबाद, एडवोकेट पीएस मल्होत्रा व अन्य लोग दोषी पाए गए तो उक्त सभी लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। अभी तक किसी भी गिरफ्तारी नहीं हो पाई।

महशूर पंजाबी गीतों के कलाकार है मनकीरत औलख
बता दें कि मनकीरत औलख पंजाबी गीतों के महशूर कलाकार है। नववर्ष के उपलक्ष्य पर एसपी ओपी नरवाल ने पुलिस लाइन में एक कार्यक्रम का आयोजन किया था। इस कार्यक्रम में एसपी ओपी नरवाल ने शहरवासियों का मनोरंजन करने के लिए पंजाबी गीतों के महशूर कलाकार मनकीरत सिंह औलख का बुलाया था। जिसमें मनकीरत औलख ने इस कार्यक्रम में अपने पंजाबी गीतों से समां बाधा था जिसमें एसपी, एसएचओ व अन्य लोगों ने जमकर नाचे थे।

सिरसा पुलिस ने भी सिरसा के ही रहने वाले नवीन कुमार की शिकायत पर भी गांव बहबलपुर निवासी निशान सिंह, निशान सिंह के बेटे मनकीरत औलख व उसके भाई रवि औलख, अवतार सिंह निवासी फतेहाबाद, गुलविंद्र सिंह,  दलजीत सिंह निवासी हिजरावां कलां, एडवोकेट नरेंद्र सिंह संधु निवासी फतेहाबाद, एडवोकेट पीएस मल्होत्रा व अन्य लोग के खिलाफ भी धोखाधड़ी की धारा सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। शिकायतकर्ता नवीन के साथ भी इसी तरीके से उक्त लोगों ने धोखाधड़ी की थी। अभी तक उक्त लोगों की पुलिस गिरफ्तारी नहीं की गई है।


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!