घटिया सामग्री बनने से नहर नहीं झेल पाई पानी का बहाव, टूटने से 25 एकड़ फसल बर्बाद

Edited By Isha, Updated: 22 Nov, 2019 02:15 PM

canal could not withstand water flow due to poor material

उपमंडल के गांव पिपरौली के पास से गुजर रही फिरोजपुर डिस्ट्रीब्यूटरी नहर के टूटने से किसानों की करीब 25 एकड़ जमीन जलमगन हो गई। जिससे किसानों द्वारा गेंहू, सरसो आदि  की बोई हुई फसल बर्बाद हो

पुन्हाना (ब्यूरो): उपमंडल के गांव पिपरौली के पास से गुजर रही फिरोजपुर डिस्ट्रीब्यूटरी नहर के टूटने से किसानों की करीब 25 एकड़ जमीन जलमगन हो गई। जिससे किसानों द्वारा गेंहू, सरसो आदि  की बोई हुई फसल बर्बाद हो गई । इससे किसानों को भारी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा है।अलीशेर, फारूख व शाहीद सहित ग्रामीणों का कहना है कि फिरोजपुर डिस्ट्रीब्यूटरी नहर का निर्माण करीब तीन चार महीने पहले ही कराया गया था। जिसमें घटिया सामग्री लगने के चलते पानी के भहाव को नहर झेल नहीं पाई। वहीं यह नहर एक सप्ताह के अंदर दूसरी बार टूटी है ।

नहर के टूटने से भरे हुए पानी की चपेट में कई मकान भी आ गए हैं। जिससे उनको काफी नुकसान हुआ है। वहीं ग्रामीणों का आरोप है कि इस नहर पर कोई भी सिंचाई विभाग का कर्मचारी नहीं रहता, अगर कोई कर्मचारी इसकी देखभाल करता रहता तो नहर को टूटने से बचाया जा सकता था। जिसको लेकर उन्होंने सरकार व जिला प्रशासन से नहर के टूटने से हुए नुकसान की भरपाई करने के साथ ही लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!