फिर कांग्रेस में नजर आई दो फाड़, अबकी बार बृजेंद्र समर्थकों ने जयप्रकाश पर किया तगड़ा पलटवार

Edited By Manisha rana, Updated: 24 Jun, 2024 11:04 AM

brijendra supporters hit back at jayaprakash

कांग्रेस सांसद जयप्रकाश ने बीते दिनों उचाना में आयोजित कार्यक्रम में बृजेंद्र सिंह के समर्थकों पर भाजपा की मदद करने के आरोप खुले मंच से लगाए थे। सांसद जयप्रकाश के आरोपों पर पलटवार करते हुए बृजेंद्र सिंह के समर्थकों ने कहा कि आज जिस भूपेंद्र हुड्डा...

उचाना (प्रदीप श्योकंद) : कांग्रेस सांसद जयप्रकाश ने बीते दिनों उचाना में आयोजित कार्यक्रम में बृजेंद्र सिंह के समर्थकों पर भाजपा की मदद करने के आरोप खुले मंच से लगाए थे। सांसद जयप्रकाश के आरोपों पर पलटवार करते हुए बृजेंद्र सिंह के समर्थकों ने कहा कि आज जिस भूपेंद्र हुड्डा का जयप्रकाश खुले मंच से गुणगान कर रहा है। 2014 में कलायत की मंडी में भूपेंद्र सिंह हुड्डा को जयप्रकाश ने षडयंत्रकारी बताते हुए कांग्रेस पार्टी छोड़ने के लिए जिम्मेदार बताया था। बृजेंद्र सिंह के समर्थक अगर चाहते तो 2011 के उपचुनाव की तरह उचाना से जयप्रकाश की इस बार भी जमानत जब्त होती।

मार्केट कमेटी के पूर्व तीनों चेयरमैन रहे सज्जन सिंह, राजबीर बुडायन एवं प्रेम पहलवान ने कहा कि अगर दुनिया में झूठ बोलने के मामले में अवॉर्ड दिया जाए तो यह अवॉर्ड सांसद जयप्रकाश को मिलेगा। जयप्रकाश का इतिहास रहा है कि जिसने भी इसकी मदद की है उसकी पीठ में छूरा घोंपने का काम सदा किया है। चौ. देवीलाल, चौ. बंसीलाल, चौ. ओमप्रकाश चौटाला के साथ-साथ 2004 में कांग्रेस हाईकमान से लड़कर जयप्रकाश को हिसार लोकसभा से टिकट दिलाने वाले बीरेंद्र सिंह की पीठ में छूरा घोंपने का काम किया। 2009 के विस चुनाव में बीरेंद्र सिंह के खिलाफ अपने समर्थकों से वोट दिलवाए। जिन बृजेंद्र समर्थकों पर आरोप लगाए थे उनमें सज्जन सिंह, प्रेम पहलवान, राजबीर बुडायन शामिल थे।

बृजेंद्र सिंह समर्थकों ने कहा कि जयप्रकाश की तो कोई नियमित पार्टी नहीं है। ये तो सत्ताजीवी है जो सत्ता में आता दिखता है, उसकी हाजरी मारने लग जाता है। उन्होंने कहा कि 2011 में हुए लोकसभा हिसार के उपचुनाव में जयप्रकाश अगर कांग्रेस उम्मीदवार नहीं होते तो कांग्रेस जीतती। इस उपचुनाव में जयप्रकाश की जमानत जब्त हुई। ऐसे में जब 2014 में चुनाव हुए तो कांग्रेस सत्ता से दूर हो गई। कांग्रेस को सत्ता से दूर करवाने के लिए जयप्रकाश जिम्मेदार था। महिलाओं को लेकर दिए गए विवादित बयान पर कांग्रेस हाईकमान को चाहिए कि इस पर कड़ा संज्ञान लें। नेहरू गांधी परिवार की राजनीतिक विरासत को इंदिरा गांधी ने आगे बढ़ाया। आज कांग्रेस में प्रमुख रूप से सोनिया गांधी कार्य कर रही है। ये भी तो महिला ही है। सांसद जयप्रकाश का महिलाओं को लेकर विवादित बयान महिलाओं का अपमान है। 


(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)  

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!