भाजपा ने कुरुक्षेत्र की धरती पर आकर जिसे कोयला चोर कहा उसे ही टिकट दिया: अनुराग ढांडा

Edited By Isha, Updated: 30 Mar, 2024 05:52 PM

bjp gave him a ticket to whom a coal thief is called

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने प्रेस वार्ता कर ईडी सीबीआई के दुरुपयोग के मुद्दे पर भाजपा सरकार को घेरा। इस दौरान उन्होंने राहुल दादू, मंदीप हुड्डा और राकेश हुड्डा को पार्टी का पटका पहनकर आम आदमी पार्टी में शामिल कि

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने प्रेस वार्ता कर ईडी सीबीआई के दुरुपयोग के मुद्दे पर भाजपा सरकार को घेरा। इस दौरान उन्होंने राहुल दादू, मंदीप हुड्डा और राकेश हुड्डा को पार्टी का पटका पहनकर आम आदमी पार्टी में शामिल किया। इस मौके पर उनके साथ डॉ. मनीष यादव, जगबीर हुड्डा, राज कौर गिल, रंजीत उप्पल, करण सिंह धनखड़ भी मौजूद रहे।

उन्होंने कहा पूरे देश में चर्चा है कि ईडी और सीबीआई का दुरुपयोग किया जा रहा है। भाजपा वसूली के लिए ईडी और एसबीआई का इस्तेमाल कैसे कर रही है इसका बड़ा उदाहरण हरियाणा में भी देखने को मिला है। इंडिया गठबंधन के तहत जब से आम आदमी पार्टी ने अपने प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता को मैदान में उतारा है, तब से हमारी टीम में कुरुक्षेत्र लोकसभा के गांव गांव जा रही हैं। इस दौरान हर जगह पर भाजपा का जबरदस्त विरोध देखने को मिल रहा है। लोग कह रहे हैं कि भाजपा के नेताओं को प्रचार के लिए भी गांव में नहीं घुसने दिया जाएगा। यही कारण था कि भाजपा का कोई भी उम्मीदवार कुरुक्षेत्र लोकसभा से चुनाव मैदान में उतरने को तैयार नहीं था। इसका सबसे बड़ा उदाहरण यह है कि नायब सैनी जब कुरुक्षेत्र लोकसभा से सांसद थे और यदि उनको मुख्यमंत्री बनाना भाजपा का प्रीप्लान होता तो तीन चार महीने पहले उन्हें प्रदेश अध्यक्ष नहीं बनाया जाता। इसका मतलब जब उन्हें अपने प्रदेश अध्यक्ष की हार नजर आने लगी तो उन्हें बचाने के लिए मुख्यमंत्री बनाया और वहां से निकाल लिया। 

उन्होंने कहा कि इसके बाद एक स्थानीय व्यापारी संदीप गर्ग को चुनाव लड़ाने के लिए पार्टी में लाया गया। लेकिन उन्होंने भी अपने हाथ खड़े कर दिए और उनके मना करने पर भाजपा ने उस पर भी ईडी की रेड करवा दी। अब भाजपा के नेता भी भाजपा की टिकट पर चुनाव नहीं लड़ना चाहते, इसलिए भाजपा उनको भी ईडी और सीबीआई के माध्यम से हैंडल कर रही है। उसके बाद नवीन जिंदल का नाम आया और पिछले 20-25 दिन से नवीन जिंदल का परिवार मना करता रहा कि चुनाव नहीं लड़ेंगे और बीजेपी की तरफ से खबर उड़ाई जाती रही कि नवीन जिंदल चुनाव लड़ेंगे। लेकिन ये पूरे देश ने देखा कि किस तरीके से नवीन जिंदल की ज्वाइनिंग हुई और आधे घंटे बाद उनका नाम लिस्ट में आया।

उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र की धरती पर आकर प्रधानमंत्री मोदी ने जिसे लूटेरा कहा हो, जिसको भाजपा कोयला चोर का मास्टरमाइंड बताती रही हो और जिसको प्रकाश जावड़ेकर ने सबसे बड़ा कोयला चोर बताया हो। ऐसे व्यक्ति को भाजपा ने कुरुक्षेत्र लोकसभा से टिकट क्यों दिया? भाजपा को यह स्पष्ट करना चाहिए कि उन्होंने नवीन जिंदल को किस वाशिंग मशीन में धोया है जिससे उसके सारे भ्रष्टाचार धुल गए। बताया जाता है कि नवीन जिंदल चुनाव नहीं लड़ना चाहते थे लेकिन ईडी के जोर पर ज़बरदस्ती उनको चुनाव मैदान में उतार दिया गया है। जो मजबूरी में चुनाव लड़ रहा हो वह जनता की क्या सेवा करेगा। ये सब लोगों की समझ में आ रहा है। इसलिए उनकी घोषणा के बाद भी उनको लेकर कुरुक्षेत्र में कोई रुझान नहीं है। 

उन्होंने कहा कुछ तथ्य हैं जिनको समझाना बहुत जरूरी है कि भाजपा ईडी और सीबीआई का दुरुपयोग कैसे कर रही है। ईडी ने अप्रैल 2022 में नवीन जिंदल के ठिकानों पर छापा मारा। इसके बाद नवीन जिंदल ने अपनी पार्टी कांग्रेस को दिया दो करोड रुपए चंदा और भाजपा को दिया 25 करोड रुपए चंदा। यह इतिहास में पहली बार होगा कि कोई अपनी पार्टी ने ज्यादा विरोधी पार्टी को चंदा दे रहा है। लेकिन तुरंत प्रभाव से उसका असर देखने को मिला कि 9 सितंबर 2023 को नवीन जिंदल को कोर्ट से ओमान और यूएई, 12 अक्टूबर 2023 को अमेरिका, इंग्लैंड और यूएई, 23 जनवरी 2024 को अमेरिका, यूके और जर्मनी जाने की अनुमति मिल जाती है। लेकिन ईडी और सीबीआई इनकी जमानत का कोई विरोध नहीं करती है। यह साफ समझ में आता है कि भाजपा ने किस तरह से उगाही के लिए ईडी और सीबीआई का दुरुपयोग किया। 

उन्होंने कहा कि नवीन जिंदल ने कांग्रेस में रहते हुए भी कुल मिलाकर भाजपा को 73 करोड़ रुपए का चंदा दिया। उन्होंने भाजपा को यह चंदा ईडी, सीबीआई की जांच को प्रभावित करने के लिए दिया और अब उसी मजबूरी में कुरुक्षेत्र से चुनाव लड़ने का फैसला भी किया। हम भाजपा से पूछना चाहते हैं कि भाजपा जिसे कोयला चोर और लुटेरा कहती थी। अब ऐसी क्या मजबूरी हो गई कि उसे ही चुनाव में उतरना पड़ रहा है। इससे यह स्पष्ट होता है कि पूरी बीजेपी में कोई ऐसा उम्मीदवार नहीं था जो आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार डॉ. सुशील गुप्ता का मुकाबला कर सके। उन्होंने कहा कि भाजपा उधर में उम्मीदवार लेकर आई है जिसे ईडी और सीबीआई के जोर पर चुनावी मैदान में उतरना पड़ा है। 

उन्होंने कहा भाजपा बताएं कि क्या उनका विश्वास लोकतंत्र में खत्म हो चुका है, जो वो तानाशाही पर उतर आए हैं। भाजपा कह रही है कि 400 पार करेंगे अगर 400 पर करते तो उन्हें अरविंद केजरीवाल को जेल में डालने की जरूरत नहीं थी। भाजपा को 400 दूर की बात 40 पार का भी कॉन्फिडेंस नहीं है। इसलिए कांग्रेस के खाते सील किए जा रहे हैं और विपक्षी पार्टियों के नेताओं को ईडी के समन भेजे जा रहे हैं। आम आदमी पार्टी के सभी नेताओं को जेल में डालना चाहते हैं। हमारे सभी बड़े नेता जेल में है उसके बावजूद आज फिर दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को समन दिया गया है और अब उनको भी जेल में डालने की तैयारी है। 

उन्होंने कहा कि क्या प्रधानमंत्री मोदी विपक्षी पार्टियों के सभी नेताओं को जेल में डालकर और उनके खाते सील करके चुनाव लड़ना चाहते हैं। ये सभी बातें बताती हैं कि भाजपा पूरी तरह से अपना विश्वास खो चुकी है। इसलिए आनन-फानन में ऐसे कदम उठाए जा रहे हैं। अब जनता लोकतंत्र को बचाने के लिए चुनाव लड़ेगी और भाजपा के हर उम्मीदवार की जमानत जब्त करेगी। कुरुक्षेत्र लोकसभा में आम आदमी पार्टी के डॉ. सुशील गुप्ता ऐसे उम्मीदवार हैं जिनका जवाब भाजपा के पास नहीं है। इसलिए डम्मी उम्मीदवारों को लेकर आते हैं और दूसरे वोट कटवा उम्मीदवारों को उतारते हैं। हम भाजपा को चुनौती देते हैं कि आपके पास जो भी हथियार हैं डम्मी उम्मीदवार, ईडी और सीबीआई सभी चला लीजिए फिर भी भाजपा को हार का सामना करना पड़ेगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!