भिवानी के मजुन ने जेईई की परीक्षा में किया कमाल, हासिल किया AIR- 622

Edited By Saurabh Pal, Updated: 12 Jun, 2024 10:15 PM

bhiwani s majun secured 622nd rank in jee exam

जनपद निवासी मजुन ने जेईई की परीक्षा में आल इडिया में रैंक हासिल करके परिजनों का नाम रोशन किया है। उसने भविष्य में कमप्युटर साईंस में इंजीनियर बनाने की लक्षय बनाया है। मजुन ने कहा कि रेगुलर टीचरों से शिक्षा ग्रहण करते हुए टारगेट की तरफ ध्यान रखा और...

भिवानी(अशोक भारद्वाज): जनपद निवासी मजुन ने जेईई की परीक्षा में आल इडिया में रैंक हासिल करके परिजनों का नाम रोशन किया है। उसने भविष्य में कमप्युटर साईंस में इंजीनियर बनाने की लक्षय बनाया है। मजुन ने कहा कि रेगुलर टीचरों से शिक्षा ग्रहण करते हुए टारगेट की तरफ ध्यान रखा और लगातार पांच से छह घंटे पढ़ता था, जो कमियां होतीं उन्हें लगातार दूर करने की कोशिश करता था। इस मेहतन का नतीजा है कि मुझे अच्छा रैंक मिला है। 

मजुन ने कहा कि युवाओं को सोशल मीडिया से दूर रहना चाहिए, इनमें टाइम वेस्ट नहीं करना चाहिए और फोन के माध्यम से शिक्षा संबधी कोई अच्छी जानकारी हासिल करनी चाहिए।  युवाओं के लिए टिप्ट देते हुए कहा कि पढ़ाई करते पूरे फोकस के साथ पढाई में करे। कोचिंग में ध्यान से पढे़ं और अपने प्रश्नों के उत्तर को रिपीट करें तथा टीचरों का गाइडेंस लगातार लेते रहें। टॉप आने वाले छात्र ने कहा कि छात्र छात्राओं के अगर कम रैंक आए तो उन्हें निराश नहीं होना चाहिए, बल्कि अच्छे तरीके से परीक्षा की  दोबारा तैयारी करके अव्वल अंक हासिल करने चाहिए।

मजुन ने अपनी सफलता का श्रेय टीचरों व माता पिता को दिया है। मजुन ने कहा कि माता पिता से पूरा सपोर्ट मिला है। उसके पिता ने कहा कि अपने बेटे पर गर्व है। काफी मेहतन के बाद अच्छा रैंक हासिल किया है। वे अपने बेटे पर नाज करते हैं।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!