शपथ से पहले सीएम 24 हजार भर्तियों की देंगे ज्वाइनिंग, प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले नायब सैनी

Edited By Nitish Jamwal, Updated: 31 Aug, 2024 05:31 PM

before taking oath cm will give joining to 24 thousand recruitments

हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी और कांग्रेस की सरकार में हुए कामकाज की तुलनात्मक रिपोर्ट पेश की। वहीं सीएम सैनी ने कहा कि उन्हें हरियाणा के सीएम की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

चंडीगढ़ (चंद्र शेखर धरणी) : हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी और कांग्रेस की सरकार में हुए कामकाज की तुलनात्मक रिपोर्ट पेश की। वहीं सीएम सैनी ने कहा कि उन्हें हरियाणा के सीएम की जिम्मेदारी सौंपी गई है। साथ ही कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने हरियाणा का विकास कार्य रोक दिया है। उन्होंने 51 दिनों तक हरियाणा की जनता की सेवा करने का मौका मिला और सरकार ने हरियाणा के विकास और कल्याण के लिए 126 फैसले लिए हैं। कांग्रेस पार्टी ये भ्रम फैला रही है कि बीजेपी सरकार ने हरियाणा के विकास के लिए कुछ नहीं किया।

 

 

भर्तियों की देंगे ज्वाइनिंग

वहीं सीएम सैनी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि वो शपथ बाद में लेंगे, पहले 24 हजार भर्तियों की जॉइनिंग देंगे। उन्होंने कहा कि HSSC (हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन) के 24 हजार रिजल्ट तैयार हैं। अगर कांग्रेस पार्टी के जयराम रमेश अपनी भर्ती रोको गैंग की एप्लीकेशन चुनाव आयोग से वापस लेते हैं, तो हम तुरंत इस भर्ती को कर देंगे। क्योंकि वो सारा कोर्ट के माध्यम से हैं। सीएम ने कहा कि वो हरियाणा के युवाओं को ये विश्वास दिलाता हूं कि 4 अक्टूबर के बाद वो शपथ बाद में लेंगे, पहले वो भर्तियों की जॉइनिंग करवाएंगे। 

 

‘हमने नहीं ली एक इंच भी जमीन’

सीएम नायब सिंह सैनी  ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी और कांग्रेस की सरकार में हुए कामकाज की तुलनात्मक रिपोर्ट पेश की। सीएम सैनी ने कहा कि विपक्ष हमारी सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार किया जा रहा है। कांग्रेस पर हमला करते हुए सीएम सैनी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में किसानों की जमीन को लूटकर दामादों को दे दिया जाता था, जबकि हमारी सरकार ने किसान की एक भी इंच जमीन नहीं ली है।

‘विभागों को घाटे से उबारा’

अपनी सरकार के काम गिनाते हुए सीएम सैनी ने कहा, ''ट्रांसफर के लिए दलालों के चक्कर काटने पड़ते थे. ट्रांसफर की आज ऑनलाइन सुविधा है, एक बटन का काम है. कांग्रेस के समय में HSIDC, बिजली घाटे में था, आज इन घाटे से उबारने का काम हम लोगों ने किया है.'' 

‘हमारे समय में किसान पर नहीं चली गोलियां’

सीएम सैनी ने हमलावर अंदाज में कहा कि कांग्रेस की सरकार में दलितों पर होने वाले अत्याचार को कोई भी नहीं भूला है। हमारी सरकार के अंदर किसानों के ऊपर कभी गोलियां नहीं चली हैं, जबकि कांग्रेस ने किसानों के ऊपर गोलियां चलाई हैं। कांग्रेस ने सिर्फ झूठ की राजनीति की है। भूपेंद्र हुड्डा पर हमला बोलते हुए सीएम सैनी ने कहा कि इनके कार्यकाल में किसानों, दलितों और बुजुर्गों के आंसू देखने वाला कोई नहीं था और ये आज हमसे हिसाब मांगते हैं।

‘हमारी सरकार में दोगुना काम हुआ’

सीएम सैनी ने कहा कि कांग्रेस बीपीएल परिवारों को मकान मरम्मत के लिए 25 हजार रुपए देती थी, जबकि उनकी सरकार ने 80 हजार दिए। कांग्रेस के वक्त तो आधा पैसा किसी और की जेब में जाता था, गरीब के हाथ में नहीं आता था। इन्होंने गरीबों को तड़पाया है। अब कोई भी उनकी बातों में आने वाला नहीं हैं।

‘72 घंटे में किसान के खाते में पैसा पहुंचाया’

सीएम सैनी ने कांग्रेस को घेरते हुए कहा, "पर्ची और खर्ची के द्वारा लगभग 80 हजार नौकरी 10 साल में कांग्रेस ने रेवड़ी की तरह बांटी हैं। हमारी सरकार ने बिना पर्ची-खर्ची के 1 लाख 45 हजार नौकरी दी। किसान के फसल बेचने पर हमारी सरकार में 72 घंटे में उसके खाते में पैसा पहुंचाने का काम किया। हमने किसान की फसल MSP पर खरीदने का काम किया। ट्रांसफर के लिए दलालों के चक्कर काटने पड़ते थे। आज हमारी सरकार में ट्रांसफर ऑनलाइन होते हैं।

‘पांच सवाल का ही जवाब दे दें हुड्डा’ 

भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर हमला करते हुए सीएम सैनी ने कहा कि हमने 10 सवाल पूछे था आपके पास जवाब नहीं है तो पांच सवाल के ही जवाब दे दीजिए हुड्डा साहब, करने के लिए कुछ होता है तो जवाब देते ना। इन्होंने प्रॉपर्टी बनाई है लेकिन ईडी ने पट्टी नहीं बांध रखी है वह तो देखेगी।

‘राहुल गांधी लिखते हैं झूठ की स्क्रिप्ट’

हरियाणा सीएम सैनी ने राहुल गांधी पर सीधा निशाना साधते हुए कहा, "कांग्रेस के समय में भोले-भाले किसानों की जमीन को लूटकर दिल्ली में बैठे दामाद को खुश किया जाता था। किसानों की जमीन को प्लेट में देकर के आते थे। राहुल गांधी झूठ की स्क्रिप्ट लिखते हैं और भूपेंद्र हुड्डा, सुरजेवाला झूठ की स्क्रिप्ट पर काम करते हैं।"

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

Related Story

    Trending Topics

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!