बजरंग गर्ग ने भाजपा पर जमकर साधा निशाना, बोले- युवाओं से लेकर किसानों से किया खिलवाड़

Edited By Nitish Jamwal, Updated: 12 Jun, 2024 03:33 PM

bajrang garg fiercely targeted bjp

बजरंग गर्ग ने कहा कि भाजपा सरकार ने पोर्टल लागू करके किसान, आढ़ती व मजदूरों को बर्बाद करने का काम किया है और प्रॉपर्टी आईडी लागू करके प्रदेश की जनता को 2 साल से लाइनों में लगा रखा है।

हिसार (विनोद सैनी): हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सीनियर प्रवक्ता व जिला कन्वीनर बजरंग गर्ग ने पत्रकार वार्ता में कहा कि भाजपा सरकार विधानसभा चुनाव से ठीक पहले प्रदेश भर में 7,755 लाभार्थियों को प्लाट के पत्र देकर प्रदेश की जनता को बरगलाना चाहती है। जबकि हुड्डा सरकार ने गरीबों के हित में अनेकों योजनाएं चालू की थी। जिसमें गरीब 3 लाख 82 हजार परिवारों को 100-100 गज के मुफ्त प्लांट, 20 रुपए किलो दाल, 2 रुपये किलो गेहूं, 3 रुपए किलो चावल व 10 लाख से ज्यादा गरीब परिवारों के घर में पीने के पानी की पाइप लाइन, टूटी व 200 लीटर की टंकी फ्री लगाने का काम किया। लेकिन हरियाणा में 2014 से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बने पर मनोहर लाल ने गरीबों के हित के सभी योजनाएं बंद कर दी।

अब भाजपा सरकार आगामी विधानसभा में अपनी हार को देखते हुए कांग्रेस पार्टी द्वारा जो 3 लाख और गरीब परिवारों को प्लांट देने थे जिसके जमीन की निशान देही कर ली गई थी मगर भाजपा सरकार ने प्लाट देने की योजना को बंद कर गरीबों को बेघर करने का काम किया है। हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने पर प्रदेश में फिर से 100-100 गज के प्लाट के साथ दो कमरे बनाकर गरीबों को दिए जाएंगे। बजरंग गर्ग ने कहा कि सरकार ने अपने पौने 10 साल के राज में गरीबों के हक को छीनने का काम किया और कांग्रेस पार्टी द्वारा गरीबों के हित में जो योजनाएं लागू की थी उसे बंद करने का काम किया। अब भाजपा सरकार भी मान चुकी है कि कांग्रेस पार्टी की योजनाएं गरीबों के हित में थी। भाजपा ने मान लिया है कि कांग्रेस की योजनाओं को बंद करके नुकसान उठाना पड़ा है।

किसानों को बर्बाद करने का किया काम

बजरंग गर्ग ने कहा कि भाजपा सरकार ने पोर्टल लागू करके किसान, आढ़ती व मजदूरों को बर्बाद करने का काम किया है और प्रॉपर्टी आईडी लागू करके प्रदेश की जनता को 2 साल से लाइनों में लगा रखा है यहां तक की परिवार पहचान पत्र नहीं परिवार परेशान पत्र हरियाणा में लागू करके जनता को पूरी तरह से परेशान करने का काम किया। बजरंग गर्ग में कहा कि भाजपा सरकार ने गरीबों के हित में आज तक कोई काम नहीं किया। भाजपा ने देश व प्रदेश में महंगाई बढ़ाकर गरीबों के मुंह का निवाला छीनने का काम किया है। 2014 तक जो रसोई गैस के दाम 400 रुपए होता था वो 1000 रुपए हो चुका है। दूध 21 रुपये प्रति लीटर से 70 रुपए प्रति लीटर, 50 रुपए किलो वाली दाल 120 रुपए किलो, 55 रुपये लीटर सरसों तेल अब 130 रुपए लीटर, चीनी 24 रुपए किलो से 43 रुपए  किलो जो पेट्रोल 58 लीटर होता था। वो लगभग 100 रुपए प्रति लीटर के साथ-साथ सब्जी व फलों की कीमतों में पहले से कई गुना ज्यादा बढ़ोतरी हुई है। 

भाजपा राज में उच्च शिक्षा प्राप्त करने के बावजूद लाखों युवा पीएन तक की नौकरी के लिए धक्के खा रहे हैं। बजरंग गर्ग ने कहा कि भाजपा सरकार सिर्फ झूठी घोषणाओं और जुमलों की सरकार है। भाजपा कभी महंगाई, बेरोजगारी, शिक्षा व चिकित्सा पर बात नहीं करती। भाजपा  कभी नहीं कहती की हमने गरीबों की रसोई छीन ली, युवाओं का रोजगार छीन लिया। बजरंग गर्ग ने कहा कि जनता के आशीर्वाद से 2024 में हरियाणा में कांग्रेस की भारी बहुमत से सरकार बनेगी। हरियाणा कांग्रेस की सरकार बनने पर 500 रुपए गैस सिलेंडर, 300 यूनिट बिजली फ्री , 6000 रुपए बुढ़ापा पेंशन, युवाओं को रोजगार देगी,  इंस्पेक्ट्रीराज से मुक्ति, सब्जी व फलों पर से मार्केट फीस समाप्त की जाएगी, पोर्टल, प्रॉपर्टी आईडी, परिवार पहचान पत्र को पहले कलम से हटाया जाएगा।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)  

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!