पैट्रोल व डीजल की कीमतों को लेकर आप और कांग्रेस ने प्रदेशभर में किया प्रर्दशन, पढें हर जिले की खबर

Edited By Isha, Updated: 11 Jun, 2021 05:59 PM

aap and congress performed tremendously across the haryana

देश में लगातार बढ़ रही पैट्रोल व डीजल कीमतों को लेकर आम जनता जहां परेशान है वही आज इसके विरोध में कांग्रेस पार्टी के नेताओं और आप पार्टी के नेताओँ ने  प्रदर्शन कर सरकार को आने वाले चुनाव में उखाड़ने का फैसला

ब्यूरो: देश में लगातार बढ़ रही पैट्रोल व डीजल कीमतों को लेकर आम जनता जहां परेशान है वही आज इसके विरोध में कांग्रेस पार्टी के नेताओं और आप पार्टी के नेताओँ ने  प्रदर्शन कर सरकार को आने वाले चुनाव में उखाड़ने का फैसला बनाया । इस दौरान उन्होंने कहा कि देश में लगातार बढ़ती महंगाई ने लोगों की कमर तोड़कर रख दी है। वहीं कोरोना महामारी में लगाए गए लॉकडाऊन ने हालत बद् से बद्तर कर दिए हैं। हालत यह हो गए हैं, गरीब और मध्यमवर्गीय परिवारों के लिए दो वक्त की रोटी की व्यवस्था करने के भी लाले पड़ गए हैं। आइए बताते है प्रदेशभर में कैसे रहे हालात:

पानीपत(सचिन)
आम आदमी पार्टी के नेताओं ने प्रदर्शन कर पानीपत डीसी के माध्यम से राष्ट्पति के नाम ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शन के दौरान आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता गाड़ी को धक्का लगाते हुए लघु सचिवालय पहुंचे । इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर पेट्रोल और डीजल की कीमतें ऐसे ही बढ़ती रही तो उन्हें आगे गाड़ियों को धक्का ही लगाना पड़ेगा।

कुरुक्षेत्र(विनोद)
कुरुक्षेत्र में कांग्रेस कार्यकर्ताओं तथा नेताओं ने पेट्रोल पंप पर बैठकर सांकेतिक धरना दिया। कुरुक्षेत्र में कांग्रेस द्वारा किए जा रहे पेट्रोल और डीजल के बढ़े हुए दामों के विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा तथा पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा सहित अनेक कांग्रेसी नेता शामिल हुए। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ नारेबाजी भी की। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल व डीजल के दामों में लगातार बढ़ौतरी को लेकर जनता पर पड़ रही करारी मार के खिलाफ आवाज बुलंद करने का आह्वान किया।
PunjabKesari

सतनाम(सिरसा)
सिरसा में कांग्रेस पार्टी ने सुरखाब चैक स्थित झूंथरा पैट्रोल पंप पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता होशियारी लाल शर्मा, पूर्व सांसद चरणजीत सिंह रोड़ी ने किया। 

कैथल(जोगिंद्र)
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर आज कांग्रेस पार्टी ने कैथल में प्रदर्शन किया जिसमें कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला शामिल हुए। प्रदर्शन में ट्रैक्टर को बैलों के साथ खींचा गया और ये मैसेज देने की कौशश की गई कि अब डीजल के सहारे ट्रैक्टर चलाना मुश्किल हो गया है। रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की ओर से तेल की बढ़ी हुई कीमतों के विरोध में पेट्रोल पम्पों के आगे सांकेतिक धरने दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि महंगी गैस और महंगा तेल बन्द करो ये लूट का खेल नारे के साथ आंदोलन की शुरुआत की और बैल के साथ ट्रेक्टर खींचकर ये संदेश देने का प्रयास किया गया कि आम जन मानस की जिंदगी बची नही है। पिछले13 महीने में मोदी-खट्टर सरकार ने पेट्रोल की कीमतों में 26 रुपये व डीजल की कीमतों में 24.50 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। केंद्र सरकार ने 22 लाख करोड़ रुपया तेल पर एक्साइज ड्यूटी लगा कर लूटा।

PunjabKesari
झज्जर(प्रवीण)
केंद्र की मोदी सरकार पर महंगाई को बढ़ावा देने का आरोप लगाकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता शुक्रवार को झज्जर में सड़कों पर उतरे। यहां उन्होंने जिला मुख्यालय पर मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन करने से पूर्व आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता जिला मुख्यालय स्थित सिलानी गेट के पास एकत्रित हुए और बाद में प्रदर्शन करते हुए लघु सचिवालय पहुंचे। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व पार्टी के जिला प्रधान सुरेंद्र नांगल ने किया। इस दौरान मीडिया के रूबरू हुए सुरेंद्र नांगल ने मोदी सरकार पर महंगाई पर लगाम न करने का आरोप लगाया।

पलवल(दिनेश)
पलवल, आम आदमी पार्टी ने पैट्रोल,डीजल व खाद्य पदार्थों में लगातार हो रही वृद्घि के विरोध में लघु सचिवालय पर रोष प्रदर्शन किया और उपायुक्त के माध्यम से राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया। आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष कुलदीप कौशिक ने कहा कि देश प्रदेश में महंगाई चरम सीमा पर पहुँच चुकी है तथा सभी खाद्य पदार्थों के दाम आसमान छू चुके हैं की लोगों को अपने को जीवित रखने के लिए दो जून की रोटी की व्यवस्था करने के लाले पडे हुए हैं। पेट पालने के लिए आटा, दाल, चीनी, चावल, तेल सहित अन्य खाद्य पदार्थों के दरों में इतनी वृद्धि हो गई है की इनको जुटाना आम आदमी के बूते से बाहर हो गया है। सिर्फ पिछले एक साल 117 में मिलने वाला सरसों का तेल अब 200 रूपये तक जा पहुंचा है। 
PunjabKesari
फतेहाबाद(रमेश)
देश में लगातार बढ़ती महंगाई को लेकर आप नेताओं ने कहा कि लगातार बढ़ते पैट्रोलियम के दामों के कारण खाद्य सामग्री के दाम बढ़ गए हैं, दालें, खाद्य तेल, चीनी, आटा के दामों में जबरदस्त वृद्धि हुई है। गैंस का सिलेंडर 800 से पार हो गए हैं। डीजल और पैट्रोल के दामों में आग लगी हुई है। उन्होंने कहा कि कोविड के कारण बहुत से लोगों को अपनी नौकरियां भी गवानी पड़ गई जिस कारण उन्हें अपने परिवार वालों के लिए दो वक्त की रोटी का जुगाड़ करना भी मुश्किल हो गया है। महामहिम राष्ट्रपति के नाम भेजे ज्ञापन में उन्होंने महंगाई पर अंकुश लगाने की मांग की है। 

यमुनानगर(सुमित)
प्रर्दशन कर रहे लोगों ने कहा कि कोविड के कारण बहुत से लोगों को अपनी नौकरियां भी गवानी पड़ गई जिस कारण उन्हें अपने परिवार वालों के लिए दो वक्त की रोटी का जुगाड़ करना भी मुश्किल हो गया है। महामहिम राष्ट्रपति के नाम भेजे ज्ञापन में उन्होंने महंगाई पर अंकुश लगाने की मांग की है।

PunjabKesari
रोहतक(दीपक)
पूर्व मंत्री सुभाष बत्रा व कृष्णमूर्ति हुड्डा आज कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ पेट्रोल पंप के सामने एकत्रित हुए और पेट्रोल व डीजल के बढ़ते दामों को लेकर प्रदर्शन किया। इस दौरान केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की। इन नेताओं का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी ने सत्ता में आने से पहले बड़े-बड़े वायदे किए थे कि महंगाई को दूर करेंगे, पेट्रोल के दाम आधे करेंगे। लेकिन सत्ता बनने के बाद इनकी सारी नीतियां जनता के विरुद्ध चल रही हैं जिसका साफ तौर पर यह उदाहरण देखा जा सकता है कि हर रोज पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ते ही जा रहे हैं और देश में महंगाई चरम सीमा पर है। 

अंबाला(अमन)
अंबाला शहर में कांग्रेस ने बढ़ते हुए तेल के दामों व रसोई गैस सरसो तेल की कीमतों को लेकर पेट्रोलपंपो पर धरना प्रदर्शन किया। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि जब भाजपा नेता विपक्ष में होते हुए कपड़े उतार कर प्रदर्शन करते थे वही आम जनता का कहना है कोरोना काल के बीच तेल का जेब पर भारी खर्च कमर तोड़ने का काम कर रहा है सरकार को महगाई पर लगाम लगानी चाहिए।

PunjabKesari
सोनीपत (पवन राठी)
सोनीपत में भी कांग्रेस ने किया पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर सरकार के खिलाफ जमकर की नारेबाजी की।पेट्रोल और डीजल के दामों को वापिस नही लिया तो कांग्रेस की देशभर में चक्का जाम की भी सरकार को चेतावनी दी है।सोनीपत अग्रसेन चौक पर स्थित भगत सिंह पेट्रोल पंप पर होकर कांग्रेसी कार्यकर्ता इकट्ठे हुए।कांग्रेसी कार्यकर्ता ने कहा कि सरकार को जल्द से जल्द बढ़े हुए पेट्रोल और डीज़ल की कीमतें वापिस लेनी चाहिए।कोरोना कॉल में सरकार लोगो को मारने का काम कर रही है। वहीं सरकार लगातार पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ाकर जनता की जेब पर बोझ डाल रही है वही कोरोना कॉल में जिन लोगों ने जान गवाई है उनके के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सबसे पहले 2 मिनट का मौन रखा। 

इंद्री(मैनपाल)
लगातार बढ़ रहे डीजल, पेट्रोल,रसोई गैस के दामों को लेकर पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी  डॉ नवजोत कश्यप के नेतृत्व में पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने शहर में जबरदस्त प्रदर्शन किया।इंद्री से रही पूर्व प्रत्यासी डॉ नवजोत ने बताया कि कोविड-19 को देखते हुए आज पूरे प्रदेश में प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा व भूपेंद्र सिंह हुड्डा पूर्व मुख्यमंत्री  के निर्देशानुसार  डीजल पेट्रोल के दामों को लेकर प्रदर्शन किया जा रहा है। आम जनता ने भी महंगाई को लेकर कांग्रेस का समर्थन किया।

PunjabKesari
टोहाना(सुशील)
कांग्रेस पार्टी द्वारा पूर्व कृषि मंत्री परमवीर सिंह के नेतृत्व में हिसार रोड स्थित रिलायंस पेट्रोल पंप के बाहर प्रदर्शन किया गया इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पेट्रोल डीजल पर लगाए गए टैक्स को कम करने की मांग की ताकि आम जनता को राहत मिल सके। इस दौरान पूर्व कृषि मंत्री ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कोरोना काल के दौरान एक करोड़ लोगों का रोजगार चला गया लेकिन सरकार द्वारा पेट्रोल डीजल के दाम लगातार बढ़ाए जा रहे हैं।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!