पारा पहुंचा 40 पार, कल से झमाझम बारिश के आसार

Edited By Isha, Updated: 24 Jul, 2019 07:59 AM

40 crosses mercury jhajjam rain expected from tomorrow

जिले का अधिकतम तापमान मंगलवार को कई दिनों बाद 40 डिग्री को पार करते हुए 41 डिग्री और न्यूनतम तापमान 34 डिग्री सैल्सियस पर पहुंच गया। वहीं जिले में दिन भर हवा के ना चलने और मौसम में नमी की प्रतिशतता 68 होने के

भिवानी: जिले का अधिकतम तापमान मंगलवार को कई दिनों बाद 40 डिग्री को पार करते हुए 41 डिग्री और न्यूनतम तापमान 34 डिग्री सैल्सियस पर पहुंच गया। वहीं जिले में दिन भर हवा के ना चलने और मौसम में नमी की प्रतिशतता 68 होने के चलते पैदा हुई उमस के चलते लोगों के दिनभर पसीने छूटते रहे। मौसम विभाग की भविष्यवाणी है कि जिले में बुधवार रात या फिर वीरवार सुबह से झमाझम बारिश होने की संभावना है जो 28 जुलाई तक लगातार होगी। इसलिए अगर ऐसा हुआ तो लोगों को गर्मी से काफी हद तक राहत मिलेगी। वहीं किसानों को भी अपनी खरीफ फसल की बिजाई का मौका मिल जाएगा। 

यहां बता दें कि जिले में करीब 4 जुलाई से ही बारिश या बूंदाबांदी का सिलसिला चला आ रहा था। इस दौरान जिले में एकाध दिन छोड़ कहीं न कहीं बारिश या बूंदाबांदी होती रही है। वहीं शहर में सावन के पहले दिन यानि 17 जुलाई को इस सीजन की सबसे अधिक 20 एम.एम. बारिश दर्ज की गई है। इसके चलते जिले का अधिकतम तापमान 4 जुलाई से ही 40 डिग्री और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सैल्सियस से कम रहा है। 
वहीं लोहारू और ढिगावा क्षेत्र में एक ही दिन में 70 एम.एम. तक बारिश हो चुकी है। 

तोशाम, मुंढाल और चांग क्षेत्रों में अभी तक नहीं हुई है अच्छी बारिश 
दूसरी ओर देख जाए तो जिले के तोशाम, मुंढाल और चांग क्षेत्र के गांवों में अभी तक अच्छी बारिश नहीं हो पाई है। इसके चलते इन क्षेत्रों के किसान अपनी खरीफ फसल की बुआई या तो नहरी पानी या ट्यूबवैलों से कर रहे हैं। इससे इन क्षेत्र के किसानों को आॢथक नुक्सान उठाना पड़ रहा है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!