दादरी में न्यूड वीडियो बनाकर, काम दिलाने व घरेलू सामान बेचने के नाम पर तीन लोगों को169800 रुपये की लगाई चपत

Edited By Saurabh Pal, Updated: 04 Apr, 2024 03:53 PM

3 people were cyber attacked in different ways in charkhi dadri

जिले में साइबर अपराधियों ने तीन लोगों को अलग-अलग ढंग से अपना निशाना बनाया है। अपराधियों ने एक व्यक्ति को पैन-पैंसिल पैकिंग का काम देने के नाम पर 105550 रुपये की चपत लगाई है...

चरखी दादरी(पुनीत श्योराण): जिले में साइबर अपराधियों ने तीन लोगों को अलग-अलग ढंग से अपना निशाना बनाया है। अपराधियों ने एक व्यक्ति को पैन-पैंसिल पैकिंग का काम देने के नाम पर 105550 रुपये की चपत लगाई है। वहीं एक व्यक्ति के पास न्यूड लड़की द्वारा वाट्सएप्प वीडियो कॉल कर उसका वीडियो रिकॉर्ड कर उससे 29250 रुपये ऐंठ लिए। इसके अलावा एक ठग ने अपने आप को सीआरपीएफ का जवान बताकर ट्रांसफर होने पर घरेलू सामान कम दामों में बेचने का झांसा देकर 35 हजार रुपये का चूना लगया है। ठगी का शिकार हुए लोगों की शिकायत पर साइबर क्राइम थाना पुलिस ने तीन अलग-अलग केस दर्ज आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

पैन-पेंसिल पैकिंग के काम का झांसा फ्रॉड

चरखी दादरी के गांव काकड़ौली सरदारा निवासी एक व्यक्ति के साथ पैन-पेंसिल पैकिंग का काम देने का झांसा देकर 1 लाख 5 हजार 550 रुपये का फ्रॉड करने का मामला सामने आया है। व्यक्ति ने पुलिस को शिकायत देकर कानूनी कार्रवाइ की मांग की है। जिसके आधार पर साइबर क्राइम थाना पुलिस ने केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में गांव काकड़ौली सरदारा निवासी रामबिलास ने बताया कि वह मेहनत मजदूरी का काम करता है। बीते 1 अप्रैल को उसके पास एक फोन आया, जिसमें सामने वाले व्यक्ति ने कहा कि वह दिल्ली के महालक्ष्मी बाग से संदीप बोल रहा है। पेन-पेंसिल का काम है। आपको 650 रुपये मेरे बैंक खाते में डालने होंगे। जिसमें 600 रुपये आपके वापिस मिल जाएंगे व 50 रुपये आपके ज्वाइनिंग के कटेंगे। रामबिलास ने बताया कि मैंने उसको सच मानकर उसके दिए हुए मोबाइल नंबर पर 650 रुपये फोन पे कर दिए। उसके बाद में कहा कि आपके पास एक बिजनेस कोड आएगा। आपको उसके 3500 रुपये डालने हैं। मैनें 3500 रुपये भी डाल दिये। फिर उसने कहा कि अभी कोड नहीं आएगा 3550 रुपये और डालो फिर आपका बिजनेस कोड आएगा । फिर मैंने उसके कहे अनुसार 3550 रुपये डाल दिए । फिर उसने कहा कि माल की होम डिलीवरी नहीं हो रही है इसलिए मेरे खाते मे 8500 रुपये और डालो मैने वो भी डाल दिए । फिर उसने कहा कि 8000 और डालो फिर माल की होम डिलीवरी होगी मैने 8000 रुपये और डाल दिए । फिर उसने कहा कि माल की GST लगेगी इसलिए 11500 रुपये और डालो मैंने उसके कहे अनुसार 11500 रुपये भी डाल दिए । रामबिलास ने बताया कि उसने इसी तरह झांसे में लेकर किसी न किसी तरह के बहाने बनाकर अलग-अलग करके कुल 105550 का उसने फ्रॉड किया है । उसने चरखी दादरी साइबर क्राइम थाना पुलिस को शिकायत देकर कानूनी कार्रवाई करने व उसके रुपये वापिस दिलाने की मांग की है।

न्यूड लड़की ने वाट्सएप्प कॉल के जरिए विडियो रिकॉर्ड कर ऐंठे रुपये

चरखी दादरी जिले के गांव खोरड़ा निवासी एक व्यक्ति के पास वाट्सएप्प कॉल कर न्यूड लड़की द्वारा विडियो रिकॉर्ड करने व बाद में अन्य लोगों के साथ मिलकर व्यक्ति से डरा धमकाकर 29 हजार 250 रुपये ऐंठने का मामला सामने आया है। व्यक्ति ने चरखी दादरी साइबर क्राइम थाना पुलिस को शिकायत देकर कानूनी कार्रवाई की मांग की है। जिसके आधार पर पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में खोरड़ा निवासी प्रदीप ने बताया कि वह मेहनत मजदूरी का कार्य करता है। उसके पास बीते 29 मार्च को एक वाट्सएप्प कॉल आई जिसमें एक न्यूड लड़की बात कर रही थी। उसके बाद 30 मार्च को उसके मोबाइल नंबर पर एक फोन आया जिसमे सामने वाले ने कहा कि वह क्राइम ब्रांच से बात कर रहा है आपकी किसी लड़की के साथ तीन वीडियो कॉल रिकॉर्डिंग यू-ट्यूब पर पर वायरल हो रही है। आप अपनी वीडियो को यू-ट्यूब वालों के पास फोन करके हटवा लिजिए। उसके बाद उसके पास एक वाट्सएप विडियो कॉल आई जिसमें सामने वाला पुलिस की वर्दी में बात कर रहा था और अपने आप को पुलिस का अधिकारी बता रहा था। उसने कहा कि आपके तीन विडियो यू-ट्यूब पर वायरल हो रहे हैं इन्हें हटवा लिजिए और उसने इसके लिए एक मोबाइल नंबर भी दिया। जिसके बाद उसने उक्त नंबर पर कॉल की तो सामने वाले ने वीडियो हटवाने के लिए 11 हजार 500 रुपये फीस बताई। उसके बाद उसने उसके कहे अनुसार 9750 रुपये भेज दिये। शिकायतकर्ता का आरोप है कि उससे बार-बार रुपये मांगे व उसे डराया धमकाया जिसके चलते उसने 9750 रुपये तीन बार कुल 29250 रुपये भेज दिये। उसने पुलिस को शिकायत देकर कानूनी कार्रवाई की मांग की है जिसके आधार पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। 

 खुद को CRPF का जवान बता लगाई 35000 की चपत

गांव सातौर निवासी एक व्यक्ति को किसी अज्ञात व्यक्ति ने खुद को सीआरपीएफ का जवान बताकर व उसका ट्रांसफर होने पर घरेलू सामान बेचने का झांसा देकर 35 हजार रुपये की चपत लगा दी। पीड़ित ने साइबर क्राइम थाना पुलिस चरखी दादरी को शिकायत देकर कानूनी कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में गांव सांतौर निवासी जयप्रकाश ने बताया कि वह खेतीबाड़ी का कार्य करता है। बीती 29 मार्च को उसके पास एक अज्ञात व्यक्ति का फोन आया और उसने कहा कि वह सीआरपीएफ से आशीष धौला कुंआ से बोल रहा है। उसने बताया कि उसकी ट्रांसफर मुंबई हो गई है और वह अपना घरेलू सामान सही रूपयें में बेच रहा है। और सारा सामान सीआरपीएफ की गाड़ी से भेजा जाएगा जिसका कोई चार्ज नहीं लगेगा। उसके बाद उसने सामान की लिस्ट भेजी और उसके साथ उसकी कीमत 75 हजार रुपये लिखी थी। सामान के रूपये अधिक लगने पर उससे कहा कि कुछ रूपये कम करो जिसके बाद 65 हजार रुपये में बात तय की गई। फिर उसने कहा कि कुछ रुपये अभी उसके पास ऑनलाइन ट्रांसफर कर दो और अपना एड्रेस भेज दो बाकि रूपये सामान मिलने पर दे देना। जिसके बाद उसके पास 35 हजार रुपये उसके पास भेज दिए। जयप्रकाश ने बताया कि कुछ देर बाद उसी व्यक्ति ने दोबारा फोन किया और कहा कि सामान की गाड़ी को चैक करके रोक लिया गया है बाकि रुपये भेजों ताकि समय पर सामान की डिलीवरी हो सके। जिसके बाद उसे शक हुआ कि उसके साथ फ्रॉड हुआ है।उसने पुलिस को शिकायत देकर कानूनी कार्रवाई की मांग की है जिसके आधार पर पुलिस ने बीती रात केस दर्ज कर लिया है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!