ATM कार्ड बदलकर युवक के खाते से निकाली एक लाख तीन हजार की रकम

Edited By Punjab Kesari, Updated: 30 Jan, 2018 07:13 PM

3 lakhs withdrawn from the account of the youth by changing the atm card

एटीएम बदलकर रुपए की धोखाधड़ी करने वालो का आंतक कम होने का नाम नही ले रहा है तथा ये शातिर आरोपी पुलिस की गिरफ्त से भी बाहर रह रहे है। इस बार एक व्यक्ति के एटीएम को बदलकर उसे एक लाख तीन हजार रुपए की चपत लगा दी है। पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस को दे...

टोहाना (सुशील सिंगला): एटीएम बदलकर रुपए की धोखाधड़ी करने वालो का आंतक कम होने का नाम नही ले रहा है तथा ये शातिर आरोपी पुलिस की गिरफ्त से भी बाहर रह रहे है। इस बार एक व्यक्ति के एटीएम को बदलकर उसे एक लाख तीन हजार रुपए की चपत लगा दी है। पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस को दे दी है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

पीड़ित सुखविंद्र सिंह निवासी गांव चंदड ने बताया कि उसका चंडीगढ रोड स्थित ओबीसी बैंक की ब्रांच मे खाता है। बैंक से एटीएम भी लिया हुआ है और उसे घरेलू कार्यो के लिए रूपए की जरूरत पड़ गई। जिसके बाद वह एटीएम से रूपए निकलवाने के लिए बैंक के एटीएम पर चला गया लेकिन उसे एटीएम चलाना नही आता है जिसके चलते उसे परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उसी समय वहां खडे एक अज्ञात युवक ने उससे मदद करने की बात कही कि वह उसके रूपए निकालकर दे देगा जिसके बाद उसने एटीएम व्यक्ति को दे दिया। उक्त व्यक्ति ने उसके खाते से बीस हजार रूपए निकालकर दे दिए।

इस दौरान जब उसने एटीएम वापिस मांगा तो आरोपी ने उसका एटीएम बदलकर उसे ग्रामीण बैंक का एटीएम दे दिया। जिसकी उसे जानकारी नहीं थी। उस समय वह वहां से घर वापिस आ गया। उसे कुछ दिन बाद रूपयों की जरूरत पड़ी तो वे बैंक में गया तो पता चला कि उसके खाते में राशि नही है। जिसके बाद उसने बैंक में जाकर कर्मियों से बातचीत की तो उसे धोखाधडी का पता चला कि उसके खाते से एक लाख तीन हजार रूपए धोखे से निकाले जा चुके है। 

क्या कहते है जांच अधिकारी
इस बारें में जांच अधिकारी एचसी कुलदीप सिंह ने बताया कि पुलिस ने पीड़ित की शिकायत के आधार पर अज्ञात के खिलाफ धारा 379 व 420 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की जांच के लिए ओबीसी बैंक के एटीएम में भी जाकर आई है मामले की गहनता से जांच चल रही है। इस बारे में थाना शहर  प्रभारी प्रदीप कुमार ने कहा कि एटीएम का प्रयोग करने के बाद सभी को अपना एटीएम कार्ड जरूर जांच लेना चाहिए कि वह उसी का कार्ड है या किसी ने बदल तो नही दिया। उन्होंने कहा कि एटीएम ठगी के बढ़ते मामलों पर अंकुश लगाने के लिए सभी को जागरूक होना आवश्यक है तथा हर पल सावधानी रखनी होगी।
 

उन्होंने कहा कि जब भी अपना एटीएम प्रयोग करें तो उस समय एटीएम रूम मे किसी को भी रुपए निकलवाने में सहायता के किए एटीएम कार्ड  न दें और न ही एटीएम का पिन कोड नंबर बताएं। एटीएम से रुपए निकालते समय यह भी ध्यान रखें कि आपके आसपास कोई अपरिचित व्यक्ति तो नहीं खड़ा क्योंकि वह आपको ठगी का शिकार बना सकता है। उन्होंनें और किसी को प्रवेश न करने दें। उन्होंने कहा कि यदि एटीएम मशीन से रुपए निकलने में कोई दिक्कत आ रही है। थाना प्रभारी ने कहा कि अगर एटीएम के पास कोई संदिग्ध व्यक्ति नजर आए तो तुरंत पुलिस को सूचना दें। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!