आग की भेंट चढ़ी 25 एकड़ गेहूं की फसल, किसान को भारी नुकसान

Edited By Vivek Rai, Updated: 10 Apr, 2022 06:45 PM

25 acres of wheat crop lost due to fire heavy loss to the farmer

इन दिनों किसानों की फसल खतों में पक कर कटने के लिए तैयार है। लेकिन उससे पहले ही किसानों की चिंता बढ़ने लगी है। फसलों में आग लगने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। ताजा मामला ऐलनाबाद से सामने आया है जहां शहर की हनुमानगढ़ रोड पर स्थित योगशाला के पीछे...

ऐलनाबाद(सुरेन्द्र सरदाना) : इन दिनों किसानों की फसल खतों में पक कर कटने के लिए तैयार है। लेकिन उससे पहले ही किसानों की चिंता बढ़ने लगी है। फसलों में आग लगने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। ताजा मामला ऐलनाबाद से सामने आया है जहां शहर की हनुमानगढ़ रोड पर स्थित योगशाला के पीछे बने खेतों में अचानक आग लग गई। आग ने अपना प्रचंड रूप धारण किया जिससे करीब 25 एकड़ की फसल जलकर नष्ट हो गई।

आग लगने की सूचना फायर विभाग को दी गई जिसके बाद 3 गाड़ियां मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाग आग पर काबू पाया गया। आग लगने से किसान का लाखों का नुकसान हुआ है। पीड़ित किसानों ने अपनी इस बर्बाद हुई फसल के लिए प्रशासन से शीघ्र मुआवजा प्रदान करने की मांग की है।

वहीं अभी तक आग लगने के असली कारणों का पता नहीं लग पाया है। प्रत्यक्षदर्शी किसानों ने बताया कि रविवार दोपहर में उन्हें अचानक आग की लपटें उठती दिखाई दी। उन्होंने जब तक आग को बुझाने का प्रयास किया तो तेज हवाओं के कारण आग ने उग्र रूप धारण कर लिया।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!