71 ड्राइवर रोडवेज स्टाफ में होंगे शामिल, इस माह मिलेगी 10 नई बसें

Edited By Rakhi Yadav, Updated: 24 Apr, 2018 11:44 AM

10 new buses will be available this month

जल्द ही डिपो प्रशासन में ड्राइवरों की कमी दूर होने वाली है। चूंकि रोडवेज स्टाफ में 71 ड्राइवर शमिल होने वाले है। इनमें कुछ ड्राइवरों ने ज्वाइन कर लिया है। इसे देखते हुए डिपो प्रशासन ने 10 नई बसें मंगवा ली है। जो इस माह के अंतिम सप्ताह में शामिल....

करनाल(सरोए): जल्द ही डिपो प्रशासन में ड्राइवरों की कमी दूर होने वाली है। चूंकि रोडवेज स्टाफ में 71 ड्राइवर शमिल होने वाले है। इनमें कुछ ड्राइवरों ने ज्वाइन कर लिया है। इसे देखते हुए डिपो प्रशासन ने 10 नई बसें मंगवा ली है। जो इस माह के अंतिम सप्ताह में शामिल होंगी इससे यात्रियों को काफी फायदा होगा।

डिपो को नए ड्राइवर मिलने से डिपो में खड़ी रहने वाली करीब 20 से अधिक बसें भी सड़कों पर दौडऩे लगेंगी। रोडवेज कर्मचारी के अनुसार बेड़े में करीब 183 बसें है। जिनमें से रोड पर करीब 150 ही चल रही है, बाकी बची बसें वर्कशाप में खड़ी रहती हैं। इनमें 20 बसें ड्राइवरों का इंतजार करती रहती थी लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। 

गौरतलब है कि डिपो प्रशासन में ड्राइवरों की नार्म के अनुसार करीब 40 से अधिक ड्राइवरों की कमी थी जिसके चलते जिलेवासियों को बेहतर यातायात सुविधा नहीं मिल पा रही थी।

पिछले 4 साल से नहीं बढ़ी बसों की संख्या
पिछले करीब 4 सालों से डिपो के बेड़े में एक भी नई बस शामिल नहीं हुई हैं। जबकि यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। साथ ही बसों व ड्राइवरों की कमी के कारण कई रूटों पर बसों की संख्या कम कर दी गई। जिससे विद्यार्थियों की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है। 

रोडवेज नेता भी आंदोलनरत
उधर, रोडवेज नेता भी डिपो के बेड़े में नई बसें शामिल करने को लेकर धरना-प्रदर्शन करते रहते है लेकिन उन्हें सिर्फ आश्वासन मिलते रहते है। यात्री संदीप कुमार, रोहताश कुमार और बलिन्द्र ने बताया कि पहले जिन रूटों पर प्राइवेट बसें चलती थी, वे भी हटा दी, दूसरी लगाई नहीं। जो यात्रियों के साथ अन्याय से कम नहीं।

डिपो में ड्राइवरों की कमी दूर होगी: ट्रैफिक मैनेजर
हरियाणा रोडवेज करनाल के ट्रैफिक मैनेजर संजय रावल ने बताया कि 71 नए ड्राइवरों ने ज्वाइन करना है, धीरे-धीरे ड्राइवर ज्वाइन कर रहे हैं। नए ड्राइवर मिलने से डिपो में ड्राइवरों की कमी दूर होगी। इसके अलावा 10 नई बसें मंगवाई हैं जो इस माह के अंतिम सप्ताह तक आ जाएंगी। यात्रियों को बेहतर यातायात सुविधा देने में तैयारियां की जा रही है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!