निगमायुक्त ने की समीक्षा बैठक- दिए दिशा-निर्देश

Edited By Gaurav Tiwari, Updated: 19 Feb, 2024 08:00 PM

municipal commissioner held review meeting gave guidelines

नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ ने सोमवार को अपने कार्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में विभिन्न विकास कार्यों व योजनाओं की समीक्षा के दौरान अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

गुड़गांव, ब्यूरो: नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ ने सोमवार को अपने कार्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में विभिन्न विकास कार्यों व योजनाओं की समीक्षा के दौरान अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

 


निगमायुक्त ने कहा कि शहर में जगह-जगह पड़े मलबे के उठान की व्यवस्था जल्द से जल्द सुनिश्चित करें। इसके साथ ही बंधवाड़ी में लीगेसी वेस्ट निष्पादन के कार्य में और अधिक तेजी लाई जाए, ताकि निर्धारित समय सीमा में निष्पादन कार्य पूरा किया जा सके। जो लीचेट पोंड खाली किए गए हैं, उन्हें मिट्टी से भरवाने की व्यवस्था की जाए। निगमायुक्त ने अधिकारियों से कहा कि सडक़ों, सीवरेज, पेयजल आपूर्ति तथा मैनहॉल की मरम्मत संबंधी व्यवस्था बनाएं, ताकि शिकायतों का त्वरित समाधान सुनिश्चित हो सके। बैठक में जनसंवाद, पीएम गतिशक्ति, पार्किंग की मार्किंग तथा नई नियमित कॉलोनियों में सडक़, सीवरेज, पेयजल व स्ट्रीट लाईट आदि मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाने बारे भी निगमायुक्त द्वारा आवश्यक दिशा-निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए।


मुख्यमंत्री की घोषणाओं के तहत चल रही विकास परियोजनाओं की समीक्षा के दौरान अधिकारियों ने बताया कि सोहना चौक स्थित मल्टीलेवल पार्किंग का निर्माण कार्य तेज गति से चल रहा है तथा इसके 31 मई 2024 तक पूरा होने का लक्ष्य रखा गया है। इसके अलावा, कमान सराय तथा पोस्ट ऑफिस के पीछे मल्टीलेवल पार्किंग बनाना प्रस्तावित है। अधिकारियों ने बताया कि महरोली रोड़ स्थित व्यापार सदर में नगर निगम का अत्याधुनिक कार्यालय भवन निर्माण तेज गति से चल रहा है।

 

निगमायुक्त ने वजीराबाद खेल स्टेडियम के बारे में कहा कि अधिकारी समयबद्ध तरीके से टैंडर प्रक्रिया पूरी करवाएं। बैठक में विभिन्न पार्कों में बने 41 माइक्रो एसटीपी को चालू करवाने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए गए।
निगमायुक्त ने कहा कि जिन भी क्षेत्रों में नगर निगम की खाली जमीनें हैं, उन्हें चारदीवारी आदि करवाकर सुरक्षित करें, ताकि उन पर अवैध कब्जा ना हो सके। इसके साथ ही जिन जमीनों पर अवैध कब्जे हैं, उन्हें छुड़वाया जाए। इन जमीनों को सुरक्षित करके नागरिकों के लिए बेहतर परियोजनाएं बनाने की योजना तैयार की जाए। बैठक में अतिरिक्त निगमायुक्त डा. बलप्रीत सिंह, संयुक्त आयुक्त विजय यादव, चीफ इंजीनियर विशाल बंसल, एसई राधेश्याम शर्मा सहित कार्यकारी अभियंता उपस्थित थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!