नॉन स्टॉप नहीं, फुल स्टॉप हरियाणा होना चाहिए बीजेपी का नारा : राज बब्बर

Edited By Gaurav Tiwari, Updated: 23 Jul, 2024 09:10 PM

bjp s slogan should not be non stop but full stop haryana raj babbar

कांग्रेस नेता राज बब्बर का कहना है कि बीजेपी को अपने ‘नॉन स्टॉप हरियाणा’ के नारे को बदलकर ‘फुल स्टॉप हरियाणा’ कर लेना चाहिए।

गुड़गांव, (ब्यूरो): कांग्रेस नेता राज बब्बर का कहना है कि बीजेपी को अपने ‘नॉन स्टॉप हरियाणा’ के नारे को बदलकर ‘फुल स्टॉप हरियाणा’ कर लेना चाहिए। क्योंकि इस सरकार ने 10 साल में प्रदेश में निवेश, औद्योगिक विकास, रोजगार सृजन, खिलाड़ियों के सम्मान, फसलों के दाम, शिक्षा व स्वास्थ्य तंत्र विस्तार पर फुल स्टॉप लगाने का काम किया है। बीजेपी सरकार में अगर कुछ नॉन स्टॉप है तो वो बेरोजगारी, महंगाई, अपराध, नशा और युवाओं का पलायन है।

 

कांग्रेस सरकार के दौरान प्रदेश में एक स्वास्थ्य विश्वविद्यालय, 6 मेडिकल कॉलेज, एम्स और कैंसर इंस्टिट्यूट जैसे बड़े संस्थान बने। साथ ही 641 नए ग्रामीण अस्पताल सीएचसी और पीएचसी बने। लेकिन बीजेपी ने सत्ता में आते ही स्वास्थ्य के क्षेत्र में हो रहे इस कार्य पर फुल स्टॉप लगा दिया और प्रदेश में कोई भी बड़ा स्वास्थ्य संस्थान नहीं बनाया। शिक्षा के क्षेत्र में कांग्रेस ने 12 नए सरकारी विश्वविद्यालय, केंद्रीय विश्वविद्यालय, 154 पॉलिटेक्निक कॉलेज, 56 आईटीआई, 4 इंजीनियरिंग कॉलेज, राजीव गांधी एजुकेशन सिटी, बाबासाहेब अंबेडकर लॉ यूनिवर्सिटी और लगभग ढाई हजार सरकारी स्कूल बनाए। इसी तरह कांग्रेस सरकार के दौरान हरियाणा में ट्रिपल आईटी, आईआईएम, आईएचएम, आईआईटी एक्सटेंशन, एम्स, एनआईडी, एनआईएफटी, एफडीडीआई, निफ़्टम, आईईसीए, एनसीआई, टूल रूम, जीसीएनईपी, सीआईपीईटी जैसे राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय शिक्षण संस्थान हरियाणा में आए। लेकिन बीजेपी ने 2014 में सत्ता संभालते ही प्रदेश में विस्तार ले रहे शिक्षा तंत्र पर भी फुल स्टॉप लगा दिया और 5000 स्कूलों को बंद कर दिया।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!