मेडिकल स्टोर पर छापामारी

Edited By kamal, Updated: 25 Apr, 2019 12:19 PM

raid on medical store

एनआईटी 1 में बुधवार दोपहर जिला औषधि नियंत्रण विभाग की टीम ने नशीली दवाईयां बेच रहे एक मेडिकल संचालक के स्टोर पर छापा....

फरीदाबाद(ब्यूरो): एनआईटी 1 में बुधवार दोपहर जिला औषधि नियंत्रण विभाग की टीम ने नशीली दवाईयां बेच रहे एक मेडिकल संचालक के स्टोर पर छापा मारकर वहां से बड़ी मात्रा में नशीली दवाई जब्त की।विभाग के अधिकािरयों का कहना है कि यहां काफी पहले से कोडीन सिरप, ट्रासाडोल कैप्सूल तथा कैरिसोमा नामक नशीली गोली बेची जा रही थी। इसकी शिकायत मिलने पर छापा मारा गया। यहां से जब्त किए गए दवाईयों को जांच के लिए मुख्यालय भेज दिया गया है।

वहां से रिपोर्ट आने के बाद संचालक के खिलाफ  अदालत से कड़ी कार्रवाई की मांग की जाएगी। जिला औषधि नियंत्रण अधिकारी करण गोदारा ने बताया कि उनको शिकायत मिली कि उपरोक्त जगह पर नशीली दवाइयां बेची जा रही हैं। इसके बाद जोन की जिला औषधी निरीक्षक पूजा चौधरी के साथ मिलकर विशाल मैडीकल स्टोर पर छापा मारा गया।

इस दौरान वहां से नशे की कोडीन सिरप, ट्रासाडोल कैप्सूल तथा कैरिसोमा गोली आदि जब्त किए गए।उन्होने बताया कि मेडिकल स्टोर को सील कर दिया गया है और वहां से लिए गए सैंपल को मुख्यालय जांच के लिए भेज दिया गया है। वहां से रिपोर्ट आने के बाद संचालक के खिलाफ  कड़ी कार्रवाई की अदालत से मांग की जाएगी।

होडल में भी चला छापेमारी अभियान 
होडल(ब्यूरो): कृषि विभाग के जिला उपनिदेशक डॉ. महावीर सिंह के नेतृत्व में विभाग की टीम के सदस्यों द्वारा बुधवार को बाजार में खाद, बीज व कृषि दवा बिक्रेताओं की दुकानों पर अचानक छापेमारी की गईविभागीय टीम द्वारा अचानक की गई इस कार्रवाई के बाद दुकानदारों में हड़कंप मच गया और कई दुकानदार अपनी दुकानों को बंद कर मौके से फरार हो गए। छापेमारी के दौरान विभागीय टीम ने दुकानों के स्टॉक  व रिकॉर्ड की जांच की और दर्जनों बीजों के नमूने  लिए।

जिन्हें जांच के लिए  लैब मेंं भेजा गया है। शहर में इस समय कई दर्जन दुकानदार बगैर लाईसेंस के कृषि दवा,खाद व बीज आदि की बिक्री के कारोबार में जुटे हुए हैं। कुछ दुकानदार तो किसानों को नकली व मिलावटी बीज व दवा आदि देकर किसानों से चांदी काट रहे हैं। बार बार शिकायत के बाद भी किसानों की इन समस्याओं पर कोई ध्यान नहीं दिया जाता है। विभाग द्वारा कभी जभी इस  प्रकार के दवा बिक्रेताओं की दुकानों पर छापेमारी कर अपनी जिम्मेदारी पूरी कर ली जाती है।

इस प्रकार के दुकानदार जहां किसानों को धडल्ले से नकली और मिलावटी दवाएं उपलब्ध करा रहे हैं,वहीं जब किसानों द्वारा इनकी एवज में बिल मांगा जाता है तो दुकानदार बिल देने से साफ इंकार कर देते हैं। छापेमारी के दौरान कृषि उपनिदेशक डॉ. महावीर सिंह ने बताया कि क्षेत्र में नकली दवाओं व बीज की बिक्री की विभाग को लगातार शिकायत मिल रही थीं।  

जिसको लेकर उन्होंने शहर में आधा दर्जन दुकानों पर अचानक पहुंचकर उनकी जांच की है। खाद, बीज व दवाओं के नमूने लिए गए है , जिन्हें जांच के लिए लैब भेज दिया गया है। इसके अलावा दुकानदारों से स्टॉक व रिकॉर्ड की भी जांच की गई है। उन्होंने किसानों से कृषि सम्बंधित बीज,दवा व खाद खरीदने के बाद दुकानदार से बिल लेने का आह्वान किया।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!