पुलिस पर पथराव कर गिरफ्तार आरोपी को छुड़ाया

Edited By Deepak Paul, Updated: 23 Jan, 2019 11:57 AM

police rescue victims arrested by police on stone pelting

अदालत से जारी आदेश पर पलवल के गांव देवली में 2 आरोपियों को गिरफ्तार करने गई कैंप थाना पुलिस टीम पर लाठी-डंडा व ईंट-पत्थरों से हमला कर ग्रामीणों ने पुलिस गिरफ्त से आरोपी को छुडा लिया...

पलवल (ब्यूरो): अदालत से जारी आदेश पर पलवल के गांव देवली में 2 आरोपियों को गिरफ्तार करने गई कैंप थाना पुलिस टीम पर लाठी-डंडा व ईंट-पत्थरों से हमला कर ग्रामीणों ने पुलिस गिरफ्त से आरोपी को छुडा लिया। हमलें में पुलिस कर्मियों को चोटे आई व उनकी सरकारी गाड़ी भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। सदर थाना पुलिस ने कैंप थाना प्रभारी की शिकायत पर 17 नामजद महिला-पुरुष व लगभग दर्जनभर अज्ञात महिला-पुरुषों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। 

जांच अधिकारी दुलीचंद के अनुसार कैंप थाना प्रभारी भीमसिंह ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि गत 17 अगस्त वर्ष 2016 को थाने में धारा-460 आईपीसी के तहत दर्ज मुकदमें में गांव देवली निवासी सूरज व नीतू के खिलाफ  अदालत से गिरफ्तारी के वारंट जारी हुए थे। उनकी गिरफ्तारी के लिए थाना प्रभारी स्वंय अपनी टीम के साथ यानि एएसआई विरेंद्र, हैड कांस्टेबल अभिषेक, अमित, राकेश, होमगार्ड नरेश व सरकारी गाड़ी चालक विजय गत 21 जनवरी की दोपहर गांव देवली गए थे।

पुलिस टीम ने रोपी सूरज को गांव के पूर्व में खेतों से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस टीम सूरज को गिरफ्तार कर जब देवली-मांदकौल रोड़ पर टूल फैक्ट्री के पास पहुंची तो वहां दस-पंद्रह महिला व पुरुष अपने हाथों में लाठी-डंडा व ईंट-पत्थर लेकर सडक पर खड़े मिले। जिन्होने पुलिस गाड़ी को रूकवा लिया और सूरज को जबरन छुड़ाने लगे। उन्होंने पुलिस टीम पर लाठी-डंडा व ईंट-पत्थरों से हमला कर दिया। टीम प्रभारी साथियों की मदद से जैसे-तैसे सूरज को लेकर थोड़ा आगे की तरफ चले तो पीछे से 2-3 बाइकों पर कुछ और व्यक्ति आ गए और पुलिस गाड़ी के आगे बाइक को लगा दिया। 

इसी दौरान उक्त महिला व पुरुषों द्वारा किए गए पथराव में एक पत्थर गाड़ी चालक विजय की कनपटी पर लगा। जिससे गाड़ी असंतुलित होकर सडक किनारे पेड़ से टकरा गई। पीछे आ रहे और लोगों ने सूरज को पुलिस गिरफ्त से छुड़ा लिया और टीम पर बुरी तरह पथराव कर दिया। पथराव में पुलिस टीम के सभी सदस्य घायल हो गए। सूचना मिलते ही भारी पुलिस मौके पर पहुंच गया और घायल पुलिस कर्मियों को उपचार के लिए सिविल अस्पताल पहुंचाया गया। पुलिस ने 3 महिलाओं को मौके पर ही हिरासत में ले लिया। पुलिस पर हमला करने के आरोप में पुलिस ने गांव देवली निवासी सामोता, उदयसिंह, सूरज, चांदवीर, रेखा, मूर्ति, कमल, बदना, उत्तम, प्रभु, कल्लू, विनोद, संता, शंकुतला, कृष्ण, रोशनी, ककड़ो सहित दर्जनभर अज्ञात महिला व पुरुषों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपी सामोता, मूर्ति व रेखा को गिरफ्तार कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!