CM खट्टर ने लोगों की सुनी समस्याएं, मौके पर किया निपटारा

Edited By Updated: 23 Nov, 2015 12:45 PM

cm khattar listened problems to public

प्रदेश सरकार द्वारा खनन कार्य शुरू करके शीघ्र ही क्षेत्र के लोगों को रोजगार मुहैया करवाया जाएगा। पहाड़ी क्षेत्रों के खनन कार्य में संबंधित ग्रामीण व्यक्तियों को ही प्राथमिकता प्रदान की जाएगी।

भिवानी: प्रदेश सरकार द्वारा खनन कार्य शुरू करके शीघ्र ही क्षेत्र के लोगों को रोजगार मुहैया करवाया जाएगा। पहाड़ी क्षेत्रों के खनन कार्य में संबंधित ग्रामीण व्यक्तियों को ही प्राथमिकता प्रदान की जाएगी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गत रविवार को लोक निर्माण के विश्राम गृह में लोगों की समस्याओं की सुनवाई करते हुए खनन नगरी के ग्रामीणों को यह आश्वासन दिया।

खानक व डाडम सहित आसपास के लोगों ने मुख्यमंत्री को डाडम में खनन कार्य शुरू करने पर बधाई देते हुए अनुरोध किया कि खानक में भी खनन कार्य शीघ्र शुरू किया जाए तथा इस कार्य में ग्रामीणों के साथ-साथ क्रशर मालिकों का भी विशेष ध्यान रखा जाए। ग्रामीणों का कहना था कि सरकार द्वारा मांगे गए टैंडरों में 15,000 टन के 2 क्रशर लगाए जाने पर खानक में लगे हुए 300 क्रशर नकारा हो जाएंगे। इस पर मुख्यमंत्री ने लोगों को आश्वासन दिया कि सभी क्रशर मालिकों के हितों को ध्यान में रखा जाएगा।

गांव अटेला के ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री के समक्ष गांव की 50 एकड़ गौचर भूमि खाली करवाने की मांग रखी। ग्रामीणों ने बताया कि एसकेस कम्पनी द्वारा खनन कार्य का पत्थर डालकर इस भूमि पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया है। इसके अलावा यह कम्पनी लिए गए कॉन्ट्रेक्ट से बाहर बलास्टिंग का कार्य कर रही है। इस पर उपायुक्त डॉ. साकेत कुमार ने मुख्यमंत्री को बताया कि न्यायालय के निर्देशानुसार पंचायती भूमि को खाली करवा दिया गया है।

मुख्यमंत्री ने उपायुक्त को निर्देश दिए कि दोबारा से टीम भेजकर इसकी जांच करवाई जाए और इस समस्या का निदान किया जाए। दरबार में मुख्यमंत्री के समक्ष लोगों ने सांवड़ से बडाला, जुई से उमरवास, धारेडू से बडाला सम्पर्क मार्गों का निर्माण करवाने की मांग रखी। इस पर मुख्यमंत्री ने लोगों को आश्वस्त किया कि शीघ्र ही इन सड़कों का निर्माण करवाया जाएगा।

मुख्यमंत्री को सैक्टर 13 की सड़क व सीवरेज समस्याओं से भी अवगत करवाया। हांसी के लोगों ने ऑटो मार्कीट का उद्घाटन करने के लिए समय देने की मांग की। सामाजिक कार्यकर्त्ता पवन कुमार ने मानसिक रूप से परेशान महिलाओं, बच्चों, वृद्धों की देखभाल के लिए आश्रम बनाने हेतु भूमि दिलाने का अनुरोध किया। मुख्यमंत्री ने उपायुक्त को इस तरह का कार्य करने वाली सभी संस्थाओं का ब्यौरा एकत्र करने के निर्देश दिए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!