रेलवे के हेल्पलाइन पर किया फोन, जवाब मिला-जो उखाड़ सकते हो उखाड़ लो

Edited By Deepak Paul, Updated: 20 Feb, 2019 01:40 PM

received phone call on railway helpline which can be uprooted  uproot

नांदेड़-ऊना एक्सप्रैस में सफर करने वाले एक यात्री का बैग चूहे ने काट दिया। चूहा बैग में रखे एक लिफाफे को लेकर भाग गया। लिफाफे में खाने के सामान के साथ एक सोने की चेन और चांदी की अंगूठी थी। ट्रेन में काफी तलाश करने के बाद भी लिफाफा नहीं मिला। जब...

अम्बाला छावनी(हरिंद्र): नांदेड़-ऊना एक्सप्रैस में सफर करने वाले एक यात्री का बैग चूहे ने काट दिया। चूहा बैग में रखे एक लिफाफे को लेकर भाग गया। लिफाफे में खाने के सामान के साथ एक सोने की चेन और चांदी की अंगूठी थी। ट्रेन में काफी तलाश करने के बाद भी लिफाफा नहीं मिला। जब यात्री ने इसकी शिकायत टी.टी.ई. से की तो सिर्फ झूठे आश्वासनों के सहारे उसे चलता कर दिया गया। इस दौरान हैल्पलाइन पर बैठे एक कर्मचारी ने इतना कह दिया कि वह जो उखाडऩा चाहे उखाड़ सकता है। अम्बाला छावनी निवासी ने अपने नुक्सान और कर्मचारी के व्यवहार की शिकायत रेल मंत्री से की है और वह इस मामले को लेकर जल्द ही कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाने वाला है।

यात्री सुविधाओं और सुरक्षा के लाख दावे रेलवे की तरफ से किए जा रहे हैं लेकिन हकीकत में यह दावे सिर्फ आदेशों तक ही सिमट कर रह गए हैं और इसका खमियाजा ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है। ऐसी ही एक लापरवाही की शिकायत अम्बाला छावनी निवासी राजीव सैनी ने रेल मंत्री से की है। राजीव सैनी ने बताया कि वह 16 फरवरी को अपने एक दोस्त के साथ ट्रेन नंबर 22457 में नांदेड़ से अम्बाला छावनी आ रहे थे। वह कोच नंबर बी-2 की सीट नंबर 63 व 64 पर बैठे थे। आगरा पहुंचने के बाद जब उन्होंने बैग चैक किया तो उनका बैग नीचे से कटा हुआ था। बैग में रखा एक लिफाफा गायब था। लिफाफे में एक सोने की चैन व अंगूठी थी जो चूहे के कुतरने से गायब हो गई।

टी.टी.ई. ने भी दर्ज नहीं की शिकायत
राजीव सैनी ने बताया कि चूहे के काटने से उनका दोस्त तेवेंद्र सिंह घायल हो गया था। चूहे ने ए.सी. कोच में सवार कई यात्रियों के बैग काट दिए थे। आगरा रेलवे स्टेशन के नजदीक जब कोच में यात्रियों ने शोर मचाया तो उन्होंने देखा कि चूहे ने उनका बैग भी काट दिया है। लेकिन ट्रेन टी.टी.ई. ने न तो शिकायत दर्ज की और न ही कार्रवाई का कोई उचित आश्वासन दिया। इसके बाद उन्होंने रेलवे द्वारा जारी हैल्पलाइन नंबर  138, 180111139 पर की तो वहां से भी कोई जवाब नहीं मिला। इसके बाद टे्रन के पानीपत पहुंचने के बाद घायल तेवेंद्र का उपचार तो कर दिया गया, लेकिन किसी ने भी उसकी मदद नहीं की।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!