Edited By Punjab Kesari, Updated: 04 Jan, 2018 01:37 PM
लोक निर्माण (भवन एवं सड़कें) मंत्री राव नरबीर ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-1 पिछली सरकार के कार्यकाल के समय शाहाबाद, पिपली, नीलोखेड़ी, करनाल तथा मधुबन में लम्बित निर्माणकार्यों की वजह से सड़क दुर्घटनाओं का कारण बन गया था। वर्तमान सरकार ने...
चंडीगढ़(ब्यूरो):लोक निर्माण (भवन एवं सड़कें) मंत्री राव नरबीर ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-1 पिछली सरकार के कार्यकाल के समय शाहाबाद, पिपली, नीलोखेड़ी, करनाल तथा मधुबन में लम्बित निर्माणकार्यों की वजह से सड़क दुर्घटनाओं का कारण बन गया था। वर्तमान सरकार ने सत्ता संभालते ही इन सभी स्थानों के अंडरपास व अन्य निर्माणकार्यों को प्राथमिकता आधार पर पूरा करवाकर जी.टी. रोड को एक नया लुक दिया है। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार, लम्बे अरसे से विवादों में रहे 135 किलोमीटर लम्बे कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रैस-वे का निर्माणकार्य न केवल आरंभ करवाया बल्कि इसे 4 से 6 मार्गीय बनाने का निर्णय लेकर इस एक्सप्रैस-वे को भी नई पहचान दिलवाई है
उन्होंने बताया कि 1863 करोड़ रुपए की लागत से कुंडली-मानेसर के 83.320 किलोमीटर लम्बे भाग को 6 मार्गीय बनाने का कार्य अगस्त, 2018 तक पूरा होना संभावित है। आज राव नरबीर के चंडीगढ़ स्थित कार्यालय में हथीन से इनैलो विधायक केहर सिंह रावत 3 किलोमीटर हथीन बाईपास के मुद्दे को लेकर उनसे मुलाकात करने आए तो तत्काल मंत्री ने विभाग के गुणवत्ता तकनीकी सलाहकार विशाल सेठ को सूचित किया कि वे अगले सप्ताह हथीन का दौरा कर हथीन ड्रेन के साथ-साथ बाईपास बनाने की तकनीकी संभावनाओं का पता लगाएं।