धरने पर बैठी छात्राओं को नेता की मिली धमकी,कहा- धरना समाप्त कर दो...वरना बिजली-पानी होगा बंद

Edited By Punjab Kesari, Updated: 29 May, 2017 08:56 AM

threatens to get girls arrested

बावल के गांव राजगढ़ में स्कूल अपग्रेड करने की मांग के लिए धरने पर बैठी छात्राओं को धरना समाप्त करने की धमकी दी गई।

रेवाड़ी (वधवा):बावल के गांव राजगढ़ में स्कूल अपग्रेड करने की मांग के लिए धरने पर बैठी छात्राओं को धरना समाप्त करने की धमकी दी गई। यह धमकी देने का आरोप किसी और पर नहीं, बल्कि तहसीलदार व एक नेता पर लगा है। इसकी पुष्टि गांव के सरपंच ने भी की है। इसकी शिकायत उपायुक्त से कर दी गई है। राजगढ़ की छात्राएं गांव के 10वीं तक के स्कूल को 12वीं तक अपग्रेड किए जाने की मांग को लेकर पिछले 9 दिनों से स्कूल के बाहर भीषण गर्मी में टैंट लगाकर धरना दे रही हैं। बावल के विधायक व मंत्री डॉ. बनवारी लाल के गले में यह मुद्दा फांस बनकर अटक गया है। वे 3 दिनों से चंडीगढ़ में जमे हैं और अपग्रेडेशन का लैटर लेकर आने का बार-बार भरोसा दे रहे हैं। 

छात्राएं जिद पर हैं कि लैटर मिलने पर ही धरना समाप्त होगा। उनका कहना है कि जब शिक्षा विभाग के बच्चों की संख्या संबंधी कोरम को पूरा कर दिया गया है तो इस अपग्रेड करने में क्यों विलंब हो रहा है। शांतिपूर्ण धरना दे रही छात्राओं व अभिभावकों को उस समय हैरानी हुई, जब 26 मई की रात 11:30 बजे बावल के तहसीलार मनीष यादव व गांव का ही एक नेता धरना स्थल पर पहुंचे और धमकी देनी शुरू कर दी। 

उन्होंने धमकी दी कि धरना समाप्त कर दो, नहीं तो बिजली-पानी बंद करके भगा दिया जाएगा और धारा-144 लगा कर भीतर कर दिया जाएगा। सरपंच गोवर्धन सिंह ने कहा कि इस धमकी से छात्राएं सहम गई। धमकी देना संविधान के विरुद्ध है। लोकतंत्र में अपनी बात कहने व मांग रखने का सभी को अधिकार है। उपायुक्त ने मामले का कड़ा संज्ञान लेते हुए तुरंत जांच के आदेश दे दिए और कहा कि धरनास्थल पर महिला पुलिस भी तैनात कर दी जाएगी। जनवादी महिला समिति की सचिव सविता ने कहा कि उनके प्रतिनिधिमंडल ने जिला पुलिस अधीक्षक से भी बात की है और छात्राओं को सुरक्षा प्रदान करने के साथ-साथ धमकी देने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!