जुनैद की मौत पर पूर्व CM हुड्डा की टिप्पणी शर्मनाक: जवाहर यादव

Edited By Punjab Kesari, Updated: 28 Jun, 2017 10:05 AM

hooda comments on junaid death shameful jawahar yadav

हरियाणा हाउसिंग बोर्ड के चेयरमैन जवाहर यादव ने कहा है कि देश में कहीं भी होने वाला कोई भी हादसा अफसोसजनक होता है और दुख पहुंचाता है।

चंडीगढ़ (धरणी):हरियाणा हाउसिंग बोर्ड के चेयरमैन जवाहर यादव ने कहा है कि देश में कहीं भी होने वाला कोई भी हादसा अफसोसजनक होता है और दुख पहुंचाता है। आपसी कहासुनी से ट्रेन में बात हिंसा तक पंहुच जाना और एक युवक की जान चले जाना सबके लिए दुखद भी है और चिंता का विषय भी। लेकिन इससे भी दुखद नकारे जा चुके नेताओं की छोटी राजनीति है, जो मृतक, आरोपियों में धर्म और जाति ढूंढ लेते हैं। उन्हें घटना में सरकार की आलोचना करने और समाज को बांटने का अवसर नजर आता है और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा अपना कद भूलकर इसी तरह की छोटी राजनीति पर उतारू हैं।

यादव ने कहा कि फरीदाबाद के खंदावली गांव के युवक की हत्या के मामले में राज्य सरकार ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और बाकियों की धरपकड़ के प्रयास जारी हैं। खुद मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी ने मामले का संज्ञान लिया है और मृतक परिवार को उचित कार्यवाही के आश्वासन के साथ 10 लाख रूपये की आर्थिक सहायता भी दी है। लेकिन कांग्रेस पार्टी और भूपेंद्र सिंह हुड्डा चाहते हैं कि माहौल खराब हो और लोग धर्म के नाम पर बंट जाएं। 

हुड्डा साहब अपनी पार्टी की केंद्र में सरकार के वक्त हुए दंगों को भूल गए जिनके जख्म सैंकड़ों नहीं, हजारों परिवारों की ज़िन्दगी का आज भी हिस्सा हैं। 1984 में 5000 हत्याओं के बाद आपकी ही पार्टी के प्रधानमंत्री ने कहा था ना कि ‘बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती हिलती है’ ? उनके इस बयान से तो सबके ज़ख्म भर गए होंगे हुड्डा साहब, जो आज आप कह रहे हो कि मुआवजों से जख्म नहीं भरते। आपकी पार्टी में तो ना संवेदनाओं की संस्कृति है, न वक्त पर मुआवजे की मरहम लगाने का चलन। तभी तो 84 के दंगों का मुआवजा भी कई जगह मौजूदा भाजपा सरकार ने पिछले साल दिया है। 

यादव ने कहा कि सरकार ना तो पीड़ित की जाति-धर्म देखती है न ही आरोपी की। हां, कांग्रेस के लिए यह राजनीति के मूल सिद्धांतों में शामिल लगता है इसीलिए आपकी पार्टी के सबसे बड़े नेता से लेकर छोटे नेताओं तक, हर मामले को धर्म-जाति पर बांटने की कोशिश करते दिखते हैं। कई मौकों पर कांग्रेस की इस फितरत ने देश को पीछे धकेला है और हुड्डा जी अपने आलाकमान के आदेश पर एक बार फिर ऐसी ही नाकाम कोशिश कर रहे हैं। 

कमाल की बात है कि दिल्ली के अपने नेताओं की सिखाई बातों पर अमल करते हुए हुड्डा जी अपनी कर्मभूमि हरियाणा की चिंता भी नहीं कर रहे। यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी के नेतृत्व में विकास के एजेंडे का जो माहौल बना हुआ है, वह कांग्रेसियों को हजम नहीं हो रहा।

यादव ने हुड्डा साहब से आग्रह करते हुए कहा है कि सांप्रदायिक दंगों के कांग्रेस के इतिहास को याद कर लें और प्रदेश के शांत माहौल को बिगाड़ने का प्रयास ना करें। फरीदाबाद में ट्रेन में हिंसा की घटना की हरियाणा पुलिस गहनता से जांच कर रही है और पीड़ित परिवार जांच की रफ्तार से संतुष्ट है। जुनैद हरियाणा का बेटा था और उसकी मौत का मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी और पूरी हरियाणा सरकार को दुख है। मृतक के परिवार को 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता घोषित हो चुकी है और परिवार की तरफ से जांच संबंधी कोई भी मांग होगी तो उस पर राज्य सरकार पूरी संवेदनशीलता के साथ विचार करेगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!