बिजली की कमी नहीं तो क्यों लग रहे हैं कट : सुरजेवाला

Edited By Updated: 24 Apr, 2017 09:09 AM

haryana kaithal randeep surjewala electricity

कांग्रेस मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि प्रदेश की जनता भारी गर्मी के चलते विकराल बिजली व पानी की समस्या से त्रस्त है और भाजपा सरकार

कैथल(गौरव):कांग्रेस मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि प्रदेश की जनता भारी गर्मी के चलते विकराल बिजली व पानी की समस्या से त्रस्त है और भाजपा सरकार सत्ता के नशे में मस्त है। सुरजेवाला अपने निवास स्थान पर आए लोगों की समस्याएं सुनने के बाद बातचीत कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने अधिकारियों को लोगों की समस्याओं का निदान करने बाबत निर्देश भी दिए। राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने खट्टर सरकार पर सवाल दागते हुए पूछा कि बिजली सरप्लस होते हुए भी हरियाणा में बिजली की कमी क्यों है? मुख्यमंत्री ने किस आधार पर राजीव गांधी थर्मल पावर खेदड़, यमुनानगर प्लांट और पानीपत थर्मल पावर पर ताला लगा रखा है? बिजली की दरें कम करने के बजाय किस कानून के तहत सिक्योरिटी में 150 प्रतिशत तक इजाफा किया गया है? 

गर्मी के मौसम में लाइन लॉस की आड़ में चुनिंदा शहरों व गांवों में लोगों को किस बात की सजा दी जा रही है और मवेशियों के लिए गांवों में पीने के पानी की क्या व्यवस्था है। भाजपा सरकार पर प्रहार करते हुए राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि भीषण गर्मी के मौसम में गांवों में 12 से 20 घंटे तक के कट लग रहे हैं। इसी प्रकार शहरी क्षेत्र में दिन में घंटों-घंटों के 3-3 कट लग रहे हैं और बिजली मात्र 10 से 12 घंटे मिलती है। सरकार ने यह तुगलकी फरमान जारी कर दिया है कि जहां लाइन लॉस ज्यादा है, वहां 18 घंटे का कट लगेगा। मुख्यमंत्री कहते हैं बिजली की कीमतें कम करेंगे लेकिन दूसरी ओर सिक्योरिटी डेढ़ से दो गुणा बढ़ा दी है। सुरजेवाला ने कहा कि दक्षिणी हरियाणा में पानी का एक घड़ा 50 रुपए में मिल रहा है। वाटर वर्क्स सूखे हैं, लोग पानी के लिए संघर्ष कर रहे हैं।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!