मोदी के हाथों पूरा करवाएगी भाजपा चुनाव घोषणा पत्र में किया गया वायदा

Edited By Punjab Kesari, Updated: 20 Mar, 2018 09:05 AM

bjp promises to fulfill modi s promise in the election manifesto

वर्षों से अधूरा पड़ा कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस-वे बनकर तैयार हो चुका है। अब इंतजार है तो बस इसके शुभारंभ का। चूंकि इस हाईवे का निर्माण कार्य पूरा करवाने का वायदा भाजपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में किया था। इसलिए पार्टी इसका शुभारंभ प्रधानमंत्री...

अम्बाला(ब्यूरो): वर्षों से अधूरा पड़ा कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस-वे बनकर तैयार हो चुका है। अब इंतजार है तो बस इसके शुभारंभ का। चूंकि इस हाईवे का निर्माण कार्य पूरा करवाने का वायदा भाजपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में किया था। इसलिए पार्टी इसका शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों से करवाना चाहती है। प्रदेश सरकार इसकी तैयारियों में लग चुकी है। 

135.6 किलोमीटर लंबे वैस्टर्न पैरिफैरल एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य कांग्रेस के शासनकाल में शुरू हुआ था। इस सड़क को वर्ष 2013 में ही पूरा किए जाने का लक्ष्य रखा गया था लेकिन ऐसा नहीं हो सका। सड़क निर्माण में लगातार बाधाएं आने लगी थीं। निर्माण का ठेका लेने वाली एक कम्पनी ने तो बीच में ही हाथ खड़े कर दिए थे। उस समय विपक्षी दलों ने के.एम.पी. एक्सप्रेस-वे को लेकर हुड्डा सरकार पर जमकर हमले किए थे। सरकार बार-बार समयावधि बढ़ाकर निर्माण कार्य पूरा करवाने की बात करती रही परंतु हुड्डा के कार्यकाल में इसका निर्माण पूरा नहीं हो सका।

भाजपा ने अपने चुनाव घोषणा पत्र में के.एम.पी. का निर्माण कार्य सरकार बनने के एक वर्ष के अंदर पूरा करवाने का वायदा किया था। हालांकि सरकार बनने के साढ़े 3 साल बाद ही इस एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य पूरा हुआ है। चूंकि चुनाव करीब आ रहे हैं। इसलिए भाजपा इसका श्रेय लेने में पीछे नहीं रहना चाहेगी। 
 

निर्माण कार्य को लेकर खुद सी.एम. मनोहर लाल खट्टर गंभीर रहे हैं। अब जबकि निर्माण कार्य पूरा हो चुका है और सी.एम. इसका हवाई सर्वेक्षण कर चुके हैं। भाजपा पी.एम. मोदी के हाथों से ही इस एक्सप्रेस-वे का शुभारंभ करवाने की तैयारी में है। पार्टी सूत्रों के अनुसार पी.एम. से समय लेने के लिए संपर्क साधा जा चुका है। मोदी 31 मार्च या अप्रैल के पहले सप्ताह में यह सड़क जनता को समर्पित कर सकते हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!