भाजपा कर रही किसान व गांवों का विकास: धनखड़

Edited By Punjab Kesari, Updated: 26 May, 2017 09:43 AM

bjp doing development of farmers and villages dhankar

कृषि एवं किसान कल्याण, विकास एवं पंचायत, खान एवं भू-विज्ञान, पशुपालन एवं डेयरिंग व मत्स्य विभाग मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा भाजपा किसान व गांव

रोहतक(दीपक भारद्वाज):कृषि एवं किसान कल्याण, विकास एवं पंचायत, खान एवं भू-विज्ञान, पशुपालन एवं डेयरिंग व मत्स्य विभाग मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा भाजपा किसान व गांव के विकास के लिए लगातार प्रयत्नशील है और किसानों के कल्याण के लिए केंद्र व राज्य सरकार ने अनेक योजनाओं को क्रियांवित किया है। धनखड़ गढ़ी मोड़ सांपला व भैयापुर (लाढ़ौत) में आयोजित धार्मिक कार्यक्रमों में भाग लेने के बाद उपस्थित लोगों को सम्बोधित कर रहे थे। मोदी देश के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने गंगा मां की आरती करके देश की जनता के सामने अपनी धार्मिक आस्था को व्यक्त किया है। जब आस्टे्रलिया के प्रधानमंत्री भारत दौरे पर आए तो प्रधानमंत्री ने उन्हें साधारण व्यक्ति की तरह अक्षरधाम मंदिर की सीढ़ियों पर बैठाकर उनके साथ अन्तर्राष्ट्रीय सम्बधों पर चर्चा की। 

उन्होंने कहा कि सरकार चाहती है कि अधिक से अधिक लोगों के दिल और दिमाग में अच्छे विचारों का संचार हो और अच्छे विचार तभी आ पाएंगे, जब लोग सत्संग व अन्य धार्मिक कार्यक्रमों में भाग लेंगे। गांव भैयापुर लाढ़ौत में आयोजित भंडारे के अवसर पर धनखड़ ने कहा कि सरकार अंडरग्राऊंड नहर व जल निकासी के बारे में भी गम्भीरता से विचार कर रही है। उन्होंने इस अवसर पर आयोजन समिति को शैड निर्माण के लिए 11 लाख रुपए की राशि देने की भी घोषणा की। धनखड़ ने फसल बीमा योजना का जिक्र करते हुए कहा कि हरियाणा के 1 लाख 80 हजार किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का 210 करोड़ रुपए का लाभ मिलेगा। प्रदेश के 2500 गांवों के किसानों को बीमा योजना का लाभ मिलेगा।

उन्होंने कहा कि विपक्ष के कांग्रेस और इनैलो के लोगों ने फसल बीमा योजना पर किसानों को गुमराह करके किसानों का नुक्सान करवा दिया अन्यथा लाभांवित होने वाले किसानों की संख्या और अधिक होती। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत 27 किसानों को चैक( सांकेतिक) इस राहत राशि वितरण की शुरुआत मुख्यमंत्री के साथ उन्होंने की है। बीमा करवाने वाले एक एक किसान को 1 लाख से 12 लाख तक की राशि मिली है। उन्होंने बताया कि पानीपत के दिलावर सिंह को 12 लाख 29 हजार का मुआवजा मिला है, जो कि रिकार्ड है। इसी प्रकार कई किसानों को 3 लाख से अधिक के चैक मिले हैं। इस अवसर पर गांव लाढोत के सरपंच मंजीत ने भाजपा में शामिल होने की घोषणा की। पार्टी में शामिल होने पर कृषि मंत्री धनखड़ ने सरपंच का स्वागत किया। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!