कांग्रेस नेता ने लग्जरी कार छोड़ खेत में चलाया ट्रैक्टर...देखते रह गए कार्यकर्त्ता

Edited By Updated: 24 Nov, 2015 12:56 PM

congress leader kiran chaudhary

कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए विधानसभा सत्र 2 दिन की बजाय 5 दिन का बुलाए जाने की मांग की।

भिवानी: कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए विधानसभा सत्र 2 दिन की बजाय 5 दिन का बुलाए जाने की मांग की। अपने निवास स्थान पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए किरण चौधरी ने कहा कि वे अपनी यह मांग विधानसभा बिजनैस कमेटी की बैठक में भी उठाएंगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कई मुद्दों पर विधानसभा में बहस की जरूरत है। ऐसे में सरकार द्वारा महज 2 दिन का सत्र बुलाया जाना विधायकों के लोकतांत्रिक अधिकारों का भी हनन है।

चौधरी ने कहा कि उन द्वारा बार-बार विशेष सत्र बुलाए जाने की मांग पर सरकार ने खानापूर्ति करते हुए सत्र तो बुला लिया है लेकिन इतना समय ही नहीं है कि विधायक अपने सभी सवाल सत्र में उठा सके। उन्होंने प्रदेश सरकार पर किसानों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने हाल ही में कपास, ग्वार व बाजरा आदि फसलों की जो गिरदावरी करवाई है उसमें जानबूझकर खराबा कम लिखा गया है ताकि किसानों को पूरा मुआवजा न मिल सके।

उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने किसानों को पर्याप्त मुआवजा नहीं दिया तो कांगे्रस सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि ट्यूबवैल कनैक्शनों के नाम पर भी किसानों को लूटा जा रहा है। किसानों से तत्काल ट्यूबवैल कनैक्शनों के लिए 1 लाख रुपए प्रतिभूति राशि ली जा रही है और साथ ही उससे कहा जाता है कि बाकी सामान का खर्चा वह स्वयं दें। ऐसे में किसानों को 1 ट्यूबवैल कनैक्शन के लिए 1.50 लाख रुपए का सामान भी खरीदना पड़ता है जिससे ट्यूबवैल पर कुल खर्चा 2.50 लाख रुपए आ रहा है।

सांसद धर्मबीर सिंह द्वारा 10 नई सड़कें बनवाने के लिए केंद्रीय मंत्री को लिखी चिट्ठी पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि ये सड़कें उन्होंने मंजूर करवाई थी और अब जब इनके बनने का समय आया तो धर्मबीर ने विभाग की सूची देखकर चिट्ठी लिखने की बात कही है। किरण चौधरी ने सरकारी कर्मचारियों की हङ़ताल व धरनों पर रोक लगाने के सरकार के फैसले का विरोध किया और इसे वापस लेने की मांग की। वहीं लोहारू से गोठड़ा जाते वक्त गाड़ी रुकवाकर वे खेतों में पहुंच गईं। यहां उन्होंने ट्रैक्टर से खेत की जुताई कर रहे ट्रैक्टर मालिक से उसका नाम पूछा और ट्रैक्टर चलाने की इच्छा जताई। चालक अमन सीट छोड़कर साइड वाली सीट पर बैठ गया। किरण ने दस मिनट तक खेत की जुताई की।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!