पुलिस नए ट्रैफिक नियमों को लेकर कर रही है लोगों को जागरूक

Edited By Isha, Updated: 13 Sep, 2019 04:01 PM

police is making people aware of new traffic rules

शहर के यातायात पुलिस इंचार्ज ए.एस. आई सुभाष चंद ने लोगों को नए ट्रैफिक नियमों पर जागरूक किया। उन्होंने शहर की ममेरां रोड बाईपास पर लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि नए ट्रैफिक नियमों पर पर कहा कि इन से घबराने की ..........

ऐलनाबाद (विक्टर): शहर के यातायात पुलिस इंचार्ज ए.एस. आई सुभाष चंद ने लोगों को नए ट्रैफिक नियमों पर जागरूक  किया। उन्होंने शहर की ममेरां रोड बाईपास पर लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि नए ट्रैफिक नियमों पर पर कहा कि इन से घबराने की जरूरत नहीं है बल्कि इन्हें फोलो कर के खुद को सुरक्षित करन की जरूरत है। गौरतलब है कि केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए नए ट्रैफि क नियमों को ध्यान में रखते हुए स्थानीय यातायात पुलिस ने सोमवार से ऐलनाबाद में जागरुकता अभियान की शुरूआत कर रखी है।

7 दिनों तक चलने वाले इस अभियान के चौथे दिन खंड के सभी मुख्य चौक-चौराहों पर यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों को ट्रैफिक पुलिस ने यातायात नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया। यातायात पुलिस इंचार्ज ए.एस.आई. सुभाष चंद्र ने लोगों को जागरूक करते हुए बताया कि अब अगर कोई यातायात नियमों की कोई अवहेलना करता है तो नए नियमों के तहत उसको 10 गुना तक जुर्माना देना पड़ेगा।

उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार ने लोगों के सफर को सुरक्षित बनाने के लिए हाल ही में मोटर वाहन एक्ट के नियमों में संशोधन कर 2019 मोटर वाहन एक्ट लागू किया है।जिससे यातायात पुलिस भी इन नियमों को लागू करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि पटाखे फोडऩे वालों व नंबर न लगाने वालों की साथ सख्ती से निपटा जाएगा।कहां-कहां चलाया जागरूक अभियानयातायात इंचार्ज सुभाष चंद्र के मुताबिक लगातार 4 दिनों से यातायात पुलिस ऐलनाबाद शहर के अम्बेदकर चौक, बाईपास ममेरां चौक, बस स्टैंड, शहीद ऊधम सिंह चौक, तलबाड़ा रोड, चौ. देवी लाल चौक सहित अन्य कई स्थानों पर आने जाने वाले राहगीरों को जागरूक कर रही है।

इस दौरान कई लोग नए ट्रैफि क नियम से पूरी तरह अनजान दिख रहे हैं। जिनको ट्रैफि क पुलिस ने विस्तार से नए नियमों की जानकारी दी। खंड यातायात प्रबंधक ने बताया कि एक सितम्बर से भारत सरकार द्वारा नए यातायात नियमों को लागू किया गया है। इसके लिए यातायात पुलिस ने भी चौक-चौराहों पर लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान चलाया हुआ है। भविष्य में लोगों को पुलिस का इस अभियान में सहयोग करना चाहिए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!