मुहिम : नशे के खिलाफ ‘नशेडिय़ों’ की जेल में लगी पाठशाला

Edited By Isha, Updated: 18 Feb, 2020 01:59 PM

campaign school set up against drug addicts in jail

जिला सिरसा को नशा खासकर चिट्टे से मुक्ति दिलाने के लिए एस.एस.पी. से हाल में डी.आई.जी. बने अरुण सिंह नेहरा ने अब नशे के खिलाफ छेड़ी अपनी मुहिम को और रूप दे दिया है। इसके तहत.....

सिरसा (भारद्वाज) : जिला सिरसा को नशा खासकर चिट्टे से मुक्ति दिलाने के लिए एस.एस.पी. से हाल में डी.आई.जी. बने अरुण सिंह नेहरा ने अब नशे के खिलाफ छेड़ी अपनी मुहिम को और रूप दे दिया है। इसके तहत वे जहां न केवल खुद नए रूप में नजर आ रहे हैं अपितु उन्होंने अपने महकमे को भी इस मामले में सख्त कर दिया है।

पुलिस विभाग के जिला प्रमुख नेहरा के सार्थक प्रयासों का ही परिणाम है कि महज 47 दिनों की अवधि के अंतराल में उन्होंने उन 244 लोगों को धर दबोचा को इस नशे के बाजार में थे। इसके अलावा सोमवार शाम को वे जिला जेल भी पहुंचे जहां उन्होंने नशे के खिलाफ पाठ पढ़ाया। इस दौरान उनके साथ उपायुक्त रमेश बिढ़ान भी मौजूद थे।

ऐसे पढ़ाया पाठ
दरअसल, जिला पुलिस प्रमुख अरुण सिंह नेहरा अपने सिरसा कार्यकाल के शुरूआती दौर से लेकर अब तक नशे के खिलाफ व्यापक स्तर पर मुहिम छेड़े हुए हैं। इस मुहिम के तहत जहां उन्होंने गांव की गलियों से लेकर शहर की कालोनियों में रहने वाले लोगों खासकर जन प्रतिनिधियों व सामाजिक संस्थाओं एवं शिक्षण संस्थानों इत्यादि से संबंधित लोगों के साथ बैठकें की तो वहीं चिकित्सा से जुड़े लोगों और फार्मास्टि व मैडीकल स्टोर संचालकों से भी मुखातिब होकर उन्हें भी अपने साथ इस मुहिम में शामिल होने व सहयोग की अपील भी की।

इसी कड़ी में सोमवार को वे जिला जेल परिसर में पहुंचे और उन्होंने जेल में बंद करीब 800 में से उन 400 कैदियों, हवालातियों वगैरा से चर्चा की जो नशे के मामले में अंदर बंद हैं। इन सभी को अरुण सिंह ने नशे के दुष्परिणामों से अवगत करवाते हुए उन्हें बोध करवाया कि नशे के कारण आदमी ही नहीं उजड़ता बल्कि उनके इस कृत्य के कारण पूरा परिवार बर्बाद हो जाता है। यही नहीं, नशा बेचकर वे समाज में वो जहर फैला रहे हैं जिसके कारण समाज को सजा भुगतनी पड़ती है। ऐसे में वे न केवल खुद नशे से दूर रहे अपितु दूसरों को भी इससे दूरी रखने के लिए प्रेरित करें। इस अवसर पर उनके साथ उपायुक्त रमेश बिढ़ान भी मौजूद थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!