राव इंद्रजीत के समारोह को लेकर बावल 84 के ग्रामीण व मंत्री आमने-सामने

Edited By Deepak Paul, Updated: 19 Jan, 2019 01:35 PM

bawal 84 rural and minister face off on rao inderjit s fest

बावल के गांव मोहनपुर से 6 माह पूर्व गायब हुई 13 वर्षीय छात्रा शिवानी का पुलिस द्वारा सुराग नहीं निकाल पाने के विरोध में संघर्ष समिति ने जहां सरकारी कार्यक्रमों के बहिष्कार को निर्णय लिया है...

बावल (रोहिल्ला): बावल के गांव मोहनपुर से 6 माह पूर्व गायब हुई 13 वर्षीय छात्रा शिवानी का पुलिस द्वारा सुराग नहीं निकाल पाने के विरोध में संघर्ष समिति ने जहां सरकारी कार्यक्रमों के बहिष्कार को निर्णय लिया है, वहीं 23 जनवरी को बावल में नव विकसित पार्क व शहीद तुलाराम प्रतिमा अनावरण समारोह को सफल बनाने के लिए बावल के विधायक व मंत्री डा. बनवारी लाल पूरा जोर लगा रहे हैं और लोगों को गांव-गांव जाकर न्यौता दे रहे हैं। इस समारोह के मुख्यातिथि केन्द्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह हैं। संघर्ष समिति ने भी समारोह का बहिष्कार करने के लिए 4 टीमों का गठन कर गांवों में भेजा है। जिससे टकराव की स्थिति पैदा हो गई है।

गौरतलब है कि छात्रा की शिवानी की बरामदगी की मांग को लेकर मंत्री डा. बनवारी लाल के निवास के समक्ष 108 दिनों से अनिश्चितकालीन धरना चल रहा है। संघर्ष समिति के सदस्य जी.आर. चौकन, बावल 84 के प्रधान सुमेर जेलदार, न.पा. बावल के उप-प्रधान चेतराम रेवाडिय़ा, बने सिंह खेड़ा मुरार, रामकिशन महलावत ने कहा कि समारोह के बहिष्कार का निर्णय सर्वसम्मति से लिया गया है। इसे सफल बनाने के लिए बावल-84 के गांव-गांव टीमों को भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि दुख की इस घड़ी में समारोह करना ठीक नहीं। शिवानी के माता-पिता पर जो गुजर रही है शायद इसका अंदाजा समारोह के आयोजनकत्र्ताओं को नहीं है। सभी सरकारी कार्यक्रमों के बहिष्कार का निर्णय मजबूरी में लिया गया है।
 
उन्होंने कहा कि 20 जनवरी को धरना स्थल पर महापंचायत भी बुलाई गई है। शुक्रवार को माता-पिता अपनी मासूम बेटी शिवानी की फोटो के साथ धरना स्थल पर मौजूद थे। 
इधर, समारोह की सफलता को प्रतिष्ठा से जोड़ कर मंत्री डा. बनवारी लाल अपने कार्यालय में जहां कार्यकत्र्ताओं की बैठक कर रहे हैं, वहीं वे गांव-गांव जाकर लोगों को समारोह में पहुंचने का न्यौता भी दे रहे हैं। शुक्रवार को वे जड़थल गांव पहुंचे और सभा की। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!