हरियाणा में बरसे बादल; किसान पर फिर छाए मायूसी के बादल, मंडियों में भीगा खुले आसमान के नीचे पड़ा गेहूं

Edited By Nitish Jamwal, Updated: 23 Apr, 2024 05:19 PM

wheat lying in the open sky in the markets is wet

हरियाणा के फतेहाबाद जिले के टोहाना, रतिया और जाखल इलाके में सुबह तेज हवाओं के साथ बरसात हुई। मंडियों में पड़ी गेहूं की फसल पूरी तरह से भीग गई।

फतेहाबाद (रमेश भट्ट): हरियाणा में हर दिन मौसम बदल रहा है। बारिश ने सबसे ज्यादा किसानों को परेशान किया हुआ है। बीते दिनों हुई ओलावृष्टि से किसानों को भारी नुकसान हुआ था, वहीं मंगलवार को हरियाणा के फतेहाबाद जिले के टोहाना, रतिया और जाखल इलाके में सुबह तेज हवाओं के साथ बरसात हुई।

बरसात से एक ओर जहां गर्मी से राहत मिली, वहीं मंडियों में पड़ी गेहूं की फसल पूरी तरह से भीग गई। प्रशासन और खरीद एजेंसियों की लापरवाही का खामियाजा किसानों को भुगतना पड़ रहा है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक फतेहाबाद में मंगलवार सुबह मौसम ने अचानक करवट बदल ली। फतेहाबाद में आसमान में काले बादल छा गए, लेकिन तेज हवाओं के कारण बादल बिना बरसे कुछ ही देर में छंट गए। हालांकि रतिया, टोहाना और जाखल में मौसम के बदले मिजाज से बरसात हुई। तेज हवाओं के साथ कुछ ही मिनट हुई बरसात से मौसम खुशनुमा हो गया और तापमान में गिरावट दर्ज की गई।

PunjabKesari

अचानक हुई बरसात के कारण मंडियों में पड़ा गेहूं पूरी तरह से भीग गया। मौसम इतनी तेज से बदला कि किसानों और व्यापारियों को फसल को ढकने तक का मौका नहीं मिला। मंडी में अनाज से भरे बैग, खुले में पड़ा गेहूं और सरसों की फसल भीग गई। मंडी में अपनी फसल लेकर आए किसानों ने खरीद एजेंसियों को प्रशासन को लापरवाही का जिम्मेदार ठहराया है। किसानों और व्यापारियों का कहना है कि खरीद एजेंसियां पहले तो समय पर उनके अनाज की खरीद नहीं कर रही, जितने अनाज की खरीद की गई है उसका उठान नहीं हो रहा, जिसके कारण मंडी पूरी तरह से अनाज से भरी पड़ी है। अगर समय पर उठान हो गया तो उनकी फसल और मेहनत यूं ही जाया नहीं जाती।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!