Farmers Protest: किसान संगठनों के दिल्ली कूच को लेकर विज का बड़ा बयान, बोले- कानून व्यवस्था हाथ में लेंगे तो...

Edited By Isha, Updated: 11 Feb, 2024 05:33 PM

vij s big statement regarding farmers  organizations march to delhi

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने किसान संगठनों के दिल्ली कूच पर कहा कि हमने हरियाणा को हर हाल में सुरक्षित करना है, वह कानून व्यवस्था अपने हाथ में लेंगे तो इसकी इजाजत बिलकुल भी नहीं दी जाएगी।

अंबाला(अमन): हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने किसान संगठनों के दिल्ली कूच पर कहा कि हमने हरियाणा को हर हाल में सुरक्षित करना है, वह कानून व्यवस्था अपने हाथ में लेंगे तो इसकी इजाजत बिलकुल भी नहीं दी जाएगी। इनेलो विधायक अभय चौटाला के एमएसपी गारंटी के बयान पर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि सरकार किसानों के हक में काम करना चाहती है, प्रधानमंत्री सहायता राशि तीन किश्ते (दो लाख रुपये) की किसानों को दी जा चुकी है और अब भी केंद्र के मंत्री पंजाब में जाकर किसानों से बात कर रहे है। विज ने कहा कि सरकार उनसे (किसान संगठन) बात करना चाहती है क्योंकि बातचीत से ही हल होगा।  

राहुल गांधी फरस्टेशन (निराशा) के कारण कन्फ्यूज हो गए है
राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री पर दिए गए बयान पर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि ‘‘लगता है कि राहुल गांधी फरस्टेशन (निराशा) के कारण कन्फ्यूज हो गए है। इसलिए उनको समझ नहीं आ रहा कि उनको क्या करना है’’। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले 10 सालो में इतना काम किया है और आने वाले समय में भी इतना काम करेंगे कि आने वाली पीढ़ियां इनको (प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी) भगवान की तरह पूजेगी। विज ने कहा कि 70 सालो में कांग्रेस की सरकारों को वह सभी काम कर देने चाहिए थे जो अब 70 साल बाद शुरू हुए है और विकसित भारत की कल्पना लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्य शुरू किए हैं।  


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के बयान कि उनके साथ आतंकवादी जैसा व्यवहार हो रहा है, पर तंज कसते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि अभी वह (अरविंद केजरीवाल)  एक बार भी अंदर गए तो है नहीं, अंदर जायेंगे तब इनको पता लगेगा कि इनके साथ कैसा सलूक होता है और इनके साथ कहां आंतकवादियों जैसा सलूक किया। विज ने कहा कि ये जेल से बचने के लिए इस तरह के प्रपंच रच रहे है जिससे उन्हें जेल न जाना पड़े, ऐसी स्थिति बन जाए और वह जेल से बच जाए। उन्होंने कहा कि इतनी बार इनको सम्मन दिए और वह जाते है नहीं। विज ने केजरीवाल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जब ये कुछ नहीं थे तब ट्वीट करते थे कि इतने सम्मन पर भी सीबीआई के समक्ष पेश नहीं हो रहे। विज ने कहा कि इनका जो ट्वीट है वही टवीट इनके ऊपर लागू होना चाहिए।


वहीं, आज गृह मंत्री अनिल विज ने अपने आवास पर विभिन्न जिलों से आए लोगों की समस्याओं को सुना और संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए। पलवल से आए परिवार ने गृह मंत्री अनिल विज को बताया कि पुलिस ने उनके बेटे को फर्जी केस में अंदर कर दिया जिसके बाद उनके बेटे की मृत्यु हो गई। उन्होंने मामले में कार्रवाई की मांग की जिस पर गृह मंत्री अनिल विज ने पुलिस कम्पलेन अथॉरिटी को मामले की जांच के निर्देश दिए। इसी तरह, कुरुक्षेत्र से आई महिला ने उससे छेड़छाड़ करने, नूंह से आई महिला ने पति द्वारा उसे घर से निकालने, पानीपत से आई महिला ने पति द्वारा उसके साथ मारपीट करने के आरोप लगाए। जींद निवासी महिला ने छेड़छाड़ व मारपीट मामले की जांच अन्य जिला पुलिस से कराने, हिसार निवासी फरियादी ने चोरी के मामले में कार्रवाई नहीं होने, जींद निवासी व्यक्ति ने जमीनी धोखाधड़ी करने व अन्य कई शिकायतें की जिन पर गृह मंत्री अनिल विज ने संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए। -
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!