हिसार एयरपोर्ट सहित विभिन्न परियोजनाओं का 20 जून को उदघाटन

Edited By Isha, Updated: 12 Jun, 2024 06:59 PM

various projects including hisar airport will be inaugurated on june 20

हरियाणा के नागरिक उड्डयन मंत्री डॉ कमल गुप्ता ने कहा कि विगत दस वर्षों से राज्य सरकार के प्रयासों के फलस्वरूप प्रदेश के लोगों का अपना एयरपोर्ट का सपना साकार होने जा रहा है। 20 जून को मुख्यमंत्री नायब सिंह महाराजा अग्रसेन हिसार एयरपोर्ट के फेज-2 के...

हिसार: हरियाणा के नागरिक उड्डयन मंत्री डॉ कमल गुप्ता ने कहा कि विगत दस वर्षों से राज्य सरकार के प्रयासों के फलस्वरूप प्रदेश के लोगों का अपना एयरपोर्ट का सपना साकार होने जा रहा है। 20 जून को मुख्यमंत्री नायब सिंह महाराजा अग्रसेन हिसार एयरपोर्ट के फेज-2 के विभिन्न सिविल कार्यों का लोकार्पण करेंगे।

डॉ. कमल गुप्ता आज यहां हिसार एयरपोर्ट तथा सिविल एन्क्लेव अम्बाला की स्थापना को लेकर नागरिक उड्डयन विभाग, एयरफोर्स अंबाला तथा एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अम्बाला में स्थापित किए जा रहे सिविल एन्क्लेव के बारे वायुसेना अम्बाला के साथ हुए समझौते तथा एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों के साथ मिलकर कार्य को आगे बढाएं।

बैठक में जानकारी दी गई कि हिसार एयरपोर्ट से जुड़े जिन प्रोजेक्ट का कार्य पूरा हो चुका है, उनमें हरियाणा एयरपोर्ट डेवलपमेंट कारपोरेशन (एचएडीसी) चेयरमैन का कार्यालय एटीसी टावर की बिल्डिंग में बनकर तैयार हो गया है।उन्होंने बताया कि महाराजा अग्रसेन एयरपोर्ट पर रनवे, कैटआई, एटीसी, जीएससी एरिया, पीटीटी, लिंक टैक्सी, एप्रेन, फ्यूल रूम, बेसिक स्पिट पैरामीटर रोड और बरसाती ड्रोन बनाने का कार्य लगभग पूरा हो गया है। बैठक में नागरिक उड्डयन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव सुधीर राजपाल, एडवाइजर शेखर विद्यार्थी, एयरफोर्स अम्बाला, नागरिक उड्डयन विभाग तथा एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!