हाईटेक हुई ट्रैफिक पुलिस, एंड्रॉयड मशीनों से काटे जाएंगे चालान

Edited By Rakhi Yadav, Updated: 01 Jan, 2019 05:58 PM

traffic police will be cut from high tech android machines invoices

नए साल 2019 के शुरूआत से ही यमुनानगर में ट्रैफिक पुलिस के तौर तरीकों को हाईटेक कर दिया गया है। यहां पहले पुलिस सीसीटीवी कैमरों की मदद से चालान काटती थी, लेकिन इस कड़ी को पूरा करते हुए यमुनानगर पुलिस को चालान काटने के लिए एंड्रॉयड मशीनों दी गई हैं...

यमुनानगर (सुमित ओबेरॉय): नए साल 2019 के शुरूआत से ही यमुनानगर में ट्रैफिक पुलिस के तौर तरीकों को हाईटेक कर दिया गया है। यहां पहले पुलिस सीसीटीवी कैमरों की मदद से चालान काटती थी, लेकिन इस कड़ी को पूरा करते हुए यमुनानगर पुलिस को चालान काटने के लिए एंड्रॉयड मशीनों दी गई हैं। जिसकी मदद से पुलिस अब यातायात के नियमों का पालन न करने वालों का चालान करेगी। जिसके लिए साल के शुरूआत में ट्रैफिक पुलिस के लिए 12 नई मशीनें आई हैं और 3 मशीनें पहले से ही जिले में थी। बता दें कि इन मशीनों की मदद से वाहन चालक चालान होने पर एटीएम और डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करके मौके पर चालान का भुगतान कर सकेंगे।

PunjabKesari, traffic, police, high-tech, Android, machine

चालान काटने वाली इन एंड्रॉयड मशीनों के बारे में जानकारी देते हुए एसएचओ ट्रैफिक यादविंदर सिंह ने बताया कि प्रशासन की ओर से 12 एंड्रॉयड मशीनें मिली हैं। जिसकी मदद से हम अब ऑनलाइन चालान करेंगे और जिनको हम सभी थानों और चौंकों में डिसटीब्यूट करेंगे।

PunjabKesari

वहीं उन्होंने बताया कि इस मुहिम के तहत चालान काटने का काम आज से ही शुरू किया जाएगा और जितने भी चालान होंगे उसी समय उनका भुगतान करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस मशीन के सर्वर ट्रैफिक पार्क में जो सरवर है उससे जुड़े हैं जिसके मदद से ऑटोमेटिक चालान फीड हो जाएगा। जिसमें पूरी तरीके की पारदर्शिता होगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!