BJP के वरिष्ठ नेता डॉ ब्रिज मोहन गुप्ता का निधन, पार्टी में शोक की लहर

Edited By Punjab Kesari, Updated: 25 Jun, 2017 11:51 AM

senior bjp leader dr brij mohan gupta passes away

यमुनानगर बीजेपी के वरिष्ठ नेता डॉ ब्रिज मोहन गुप्ता का निधन हुआ है।

यमुनानगर (सुमित ओबरॉय):यमुनानगर बीजेपी के वरिष्ठ नेता डॉ ब्रिज मोहन गुप्ता का निधन हुआ है। बीजेपी के नेता डॉ गुप्ता जगाधरी विधानसभा से विधायक भी रह चुके हैं। आर.एस.एस. जनसंघ फिर जनता पार्टी और फिर बनी भाजपा से शुरू से ही ये जुड़े रहे। डॉ गुप्ता न केवल एक अच्छे राजनीति यज्ञ थे बल्कि एक ऐसे डॉक्टर थे, जिन्होंने निस्वार्थ भाव से लोगों की सेवा की ओर अपने जीवन काल में राजनीति के साथ-साथ आज सेवा भी करते रहे हैं। डॉ गुप्ता 90 वर्ष के थे और लंबे समय से बीमार चल रहे थे। गुप्ता के निधन की खबर मिलते ही भाजपा में शोक की लहर है। 
PunjabKesari
सन् 1927 को जगाधरी में हुआ था BJP नेता का जन्म
ब्रिज मोहन गुप्ता के बेटे अभिषेक गुप्ता ने अपने पिता के बारे में बात करते हुए और उनके राजनीतिक करियर में बताया। उन्होंने कहा कि सन 1927 में ब्रिज मोहन गुप्ता का जन्म जगाधरी में हुआ था। सन्1948 से ही अपने कॉलेज के दिनों में राजनीति में सक्रिय रहे।

1950 से 1955 तक मेडिकल कॉलेज अमृतसर में स्टूडेंट यूनियन के प्रधान रहे । 1972 से एम.एल.ए. के चुनाव लड़े। म्युनिसिपल कमेटी का चुनाव भी लड़ा । आर.आर.एस. से जुड़े रहे और गांधी जी की हत्या के वक़्त एक साक जेल में भी रहे। उस वक्त आर.एस.एस. को बेन कर दिया गया था।
PunjabKesari
2 बार विधानसभा से BJP के विधायक रहे गुप्ता
बाद में फिर वो जनसंघ से जुड़े और फिर जनसंघ जनता पार्टी बनी तब भी साथ-साथ रहे और फिर 1977 से 1982 और 1987 से 1991 तक 2 बार जगाधरी विधानसभा से भाजपा के विधायक रहे।,बृजमोहन गुप्ता न केवल एक अच्छे डॉक्टर थे बल्कि वो ऐसे व्यक्ति थे जिहनोने ने समाज उत्थान के लिए बहुत काम किये और अंतिम पड़ाव तक भी आरएसएस से जुड़े रहे!उनकी महान शख्सियत और उनके कामो के लिए उन्हें सदैव याद किया  जाता रहेगा!पूरे क्षेत्र में शोक की लहर है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!