रोडवेज कमेटी का ऐलान किलोमीटर स्कीम के तहत नहीं चलने देंगे बसें

Edited By Shivam, Updated: 13 Apr, 2018 10:57 PM

roadways committee will not be allowed to run bus under kms scheme

हरियाणा रोडवेज वर्कर्स ज्वाईन्ट एक्शन कमेटी के वरिष्ठ सदस्य हरिनारायण शर्मा, दलबीर किरमारा, जयभगवान कादियान, अनूप सहरावत, बाबूलाल यादव व बलवान सिंह दोदवा ने संयुक्त बयान जारी करते हुए बताया कि सरकार यूनियन के साथ हुए ‌समझौते को लागू न करके हर रोज...

चण्डीगढ़ (धरणी): हरियाणा रोडवेज वर्कर्स ज्वाईन्ट एक्शन कमेटी के वरिष्ठ सदस्य हरिनारायण शर्मा, दलबीर किरमारा, जयभगवान कादियान, अनूप सहरावत, बाबूलाल यादव व बलवान सिंह दोदवा ने संयुक्त बयान जारी करते हुए बताया कि सरकार यूनियन के साथ हुए ‌समझौते को लागू न करके हर रोज नए-नए तुगलकी फरमान जारी करके लगातार वादाखिलाफी व तानाशाही का रवैया अपना रही है, जिसके कारण कर्मचारियों में लगातार रोष बढ़ता जा रहा है। ज्वाईन्ट एक्शन कमेटी ने चेतावनी दी है कि सरकार इन बेतुके फरमानों को तुरंत वापिस ले अन्यथा गंभीर परिणाम भुगतने के लिए तैयार ‌रहे।

उन्होंने बताया कि ज्वाईन्ट एक्शन कमेटी व परिवहन मंत्री के बीच हुए समझौते में वर्ष 2016-17 की प्राईवेट परिवहन पालिसी को रद्द करके जनता व विभाग हित में नई पालिसी लागू की जाएगी, जिसमें पहले से ही जारी किए निजी परमिटों को रद्द करके उन्हीं बसों को किलोमीटर स्कीम पर लिया जाएगा, लेकिन सरकार ने ऐसा न करके इनके अतिरिक्त 500 और बसें किलोमीटर स्कीम पर लेने के फैसले पर कैबिनेट की बैठक में मोहर लगा दी है।

यह फैसला लागू करके सरकार ने एक बार फिर परिवहन विभाग को सिकोडऩे व अपने चहेतों को लाभ पहुंचाने का प्रयास किया है जिसको रोड़वेज कर्मचारी किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने बताया कि अभी सरकार ने विभाग में चालकों की रैगुलर भर्ती की है इसलिए नई बसें भी लानी चाहिए थी। अगर नई बसें नहीं लाई गई तो भर्ती हुए चालक हाथ पर हाथ रख कर बैठे रहेंगे। इसलिए सरकार ने इस फैसले को लागू न करके विभाग में सरकारी बसों का बेड़ा‌ बढ़ाना चाहिए ताकि‌ बेरोजगार नवयुवकों को स्थाई रोजगार व जनता को बेहतर सुविधा मिल सके। 

उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने इस फैसले को ‌तुरन्त वापिस नहीं लिया तो ज्वाईन्ट एक्शन कमेटी की बैठक बुलाकर एक बड़े आन्दोलन की घोषणा की जाएगी, जिसकी‌ सारी जिम्मेदारी सरकार व परिवहन विभाग की होगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!