Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

Edited By Deepak Paul, Updated: 16 Feb, 2019 05:43 PM

read 10 big news of haryana throughout the day 16 feb

हरियाणा में पुलवामा में हुए शहीद जवानों को श्रद्धांजली देने का दौर जारी रहा। इसी कड़ में एक्स पैरामिलिट्री फोर्सेज वैलफेयर एसोसिएशन द्वारा रेवाड़ी के नेहरू पार्क में श्रद्धांजलि...

ब्यूरो: हरियाणा में पुलवामा में हुए शहीद जवानों को श्रद्धांजली देने का दौर जारी रहा। इसी कड़ में एक्स पैरामिलिट्री फोर्सेज वैलफेयर एसोसिएशन द्वारा रेवाड़ी के नेहरू पार्क में श्रद्धांजलि सभा आयोजित कर विरोध जताया गया। वहीं इनेलो सुप्रीमो ओपी चौटाला ने भी पत्रकारों ने बात करते हुए उन्होंने पुलवामा के शहीदों को भी अपने शब्दों में श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। शहीद हुए 40 जवानों की याद में बजरंग दल ने अपने जिला अध्यक्ष सर्वेश राणा की अगुवाई में रैली निकाली। गुरुग्राम एवरेज बिल आने की भी बड़ी समस्या को झेल रहा है। जिससे लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ती है। इस समस्या के समाधान के लिए अब डीएचबीवीएऩ ने कमर कसी है। फरीदाबाद का बल्लभगढ़ इन दिनों शहर राजा नाहर सिंह के नाम से नहीं बल्कि चोरों के आंतक के नाम से चर्चाओं में हैं। आये दिन चोर शहर में दुकानों और मकानों को निशाना बना रहे हैं। हरियाणा कॉलेज टीचर एसोसिएशन (एचटीसीए) अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ आर-पार की लङाई के मुड में दिखाई दे रहा है। किसान इन दिनों करवट ले रहे मौसम से परेशान है। कई जिलों में ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान हुआ है। मांगों को लेकर एनएचएम कर्मचारियेां और सरकार के बीच ठनी हुई है। पिछले 12 दिनों से लगातार हड़ताल पर चल रहे एनएचएम कर्मचारियों को वापिस ड्यूटी ज्वाइन करने का अल्टीमेटम देने के बावजूद कर्मचारी टस से मस नहीं हुए हैं। पलवल के नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्टेडियम में खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग द्वारा जिला स्तरीय कुश्ती अखाड़ा प्रतियोगिता तथा कुमार व केसरी दंगल का आयोजन किया गया। सूरजकुंड मेले में "अपना किसान अपनी दूकान" के नाम से स्टाल पर फार्मर महिला अपने हाथ के बने ऑर्गेनिक उत्पाद लेकर आयी है।

एक्स पैरामिलिट्री फोर्सेज वैलफेयर एसोसिएशन ने सभा कर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा इलाके में देश के वीर जवानों पर हुए आतंकी हमले की देशभर में कड़ी निंदा हो रही है। इसी कड़ी में जगह-जगह पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लग रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर लोग जुलूस निकालकर विरोध प्रदर्शन भी कर रहे हैं। इसी के चलते एक्स पैरामिलिट्री फोर्सेज वैलफेयर एसोसिएशन द्वारा रेवाड़ी के नेहरू पार्क में श्रद्धांजलि सभा आयोजित कर विरोध जताया गया। साथ ही 2 मिनट का मौन रखकर सभी सदस्यों ने इस हमले में शहीद हुए जवानों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

‘सरकार की जिम्मेदारी बनती है, पाक पर हमला करना चाहिए’

पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला भिवानी में के शिवनगर कालोनी पहुंचे। जहां उन्होंने एडवोकेट शिवरतन गुप्ता के निवास स्थान पर उनकी माता स्व.भागीरथी देवी के निधन पर शोक जताया। इसके उपरांत ओमप्रकाश चौटाला ने कहा कि हमारी सभ्यता और संस्कृति में यह निहित ही हम एक दूसरे के सुख और दुख में शामिल हो। उन्होंने बताया कि शिवरतन गुप्ता के परिवार से हमारे पुराने संबंध हैं।

बजरंग दल ने शहीदों के याद में निकाली रैली, पाकिस्तान मुर्दाबाद के लगाए नारे

पुलवामा में शहीद हुए 40 जवानों की याद में बजरंग दल ने अपने जिला अध्यक्ष सर्वेश राणा की अगुवाई में रैली निकाली। जो पंचकूला टैंक चौक से शुरू हो ये रैली उपायुक्त कार्यालय पर पहुंच कर समाप्त हुई। रैली के दौरान बजरंग दल कार्यकर्ताओ ने भारत के शहीद हुए वीर जवानों के अमर रहने और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए।

डीएचबीवीएन ने कसी कमर, उपभोक्ताओं के लिए जारी किया टोल फ्री नंबर

एक तरफ तो बिजली विभाग अपने आप को हाईटैक बनाने में जुटा है वहीं दूसरी तरफ कुछ कर्मचारियों की लापरवाई के कारण लोगों को ये परेशानी उठानी पड़ रही है। गुरुग्राम हरियाणा का सबसे बड़ा ऐसा जिला है जो बिजली विभाग को सबसे अधिक रेवन्यू देता है। लेकिन इस बीच सबसे ज्यादा बिजली का बिल भरने वाला गुरुग्राम एवरेज बिल आने की भी बड़ी समस्या को झेल रहा है। जिससे लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ती है। इस समस्या के समाधान के लिए अब डीएचबीवीएऩ ने कमर कसी है।

चोरों ने लगाया चोरियों का शतक, एसीपी ने बताया इसे चोरियों का सीजन

फरीदाबाद का बल्लभगढ़ इन दिनों शहर राजा नाहर सिंह के नाम से नहीं बल्कि चोरों के आंतक के नाम से चर्चाओं में हैं। आये दिन चोर शहर में दुकानों और मकानों को निशाना बना रहे हैं। ताजा मामला बीती रात का है जहां चोरों ने पुलिस चैकी से मात्र 100 मीटर की दूरी पर तीन दुकानों को अपना निशाना बनाया और लाखों रूपये का कैश और सामान चोरी करके फरार हो गये।

हरियाणा कॉलेज टीचर एसोसिएशन ने लगाया सरकार पर आरोप

हरियाणा कॉलेज टीचर एसोसिएशन (एचटीसीए) अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ आर-पार की लङाई के मुड में दिखाई दे रहा है। जिसकी चेतावनी एचटीसीए ने प्रदेश भर में सांकेतिक धरने देकर दी है। मिली जानकारी के अनुसार 26 फरवरी को पंचकूला में शिक्षा सदन के घेराव की भी रणनीति बनाई है।

किसान मौसम से परेशान, सरकार से आई राहत की खबर

किसान इन दिनों करवट ले रहे मौसम से परेशान है। कई जिलों में ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान हुआ है, तो कई जिलों में बरसात ने पककर तैयार सरसों की फसल को भी नुकसान पहुंचाया है। आसमान पर पिछले कई दिन से बादल छाए रहते हैं, तो किसान इन बादलों से परेशान है, कहीं आफत की बरसात शुरू न हो जाये, दूसरी तरफ 2019 लोकसभा चुनाव नजदीक है। अगले माह मार्च में डंका बजने की पूरी संभावना है।

एनएचएम कर्मचारियों और सरकार के बीच रार बरकरार

मांगों को लेकर एनएचएम कर्मचारियेां और सरकार के बीच ठनी हुई है। पिछले 12 दिनों से लगातार हड़ताल पर चल रहे एनएचएम कर्मचारियों को वापिस ड्यूटी ज्वाइन करने का अल्टीमेटम देने के बावजूद कर्मचारी टस से मस नहीं हुए हैं। वहीं प्रशासन द्वारा दिए गए अल्टीमेटम की समय सीमा समाप्त होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने कर्मचारियों को एक बार फिर से अल्टीमेटम दे दिया है।

पलवल में किया केसरी दंगल का आयोजन, महिला पहलवानों ने दिखाया दमखम

पलवल के नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्टेडियम में खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग द्वारा जिला स्तरीय कुश्ती अखाड़ा प्रतियोगिता तथा कुमार व केसरी दंगल का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता के दूसरे दिन महिला कुश्ती प्रतियोगिता कराई गई जिसमें महिला पहलवानों ने अपना दमखम दिखाया।

सूरजकुंड मेले में "अपना किसान अपनी दुकान" ने दर्शकों को किया आकर्षित

सूरजकुंड मेले में "अपना किसान अपनी दूकान" के नाम से स्टाल पर फार्मर महिला अपने हाथ के बने ऑर्गेनिक उत्पाद लेकर आयी है। जो कि मेला दर्शकों को बहुत पसंद आ रहा है और खरीदगारों की भीड़ लगी ही है। फार्मर किसान महिला ने बताया की किसानों द्वारा अब एफपीओ (फार्मर प्रड्यूसर ऑर्गनाइजेशन) का गठन किया है जिसका हेडक्वाटर पलवल में है। जिसके साथ देश के विभिन्न राज्यों के किसान जुड़ चुके है उन्होंने बताया कि एफपीओ के गठन का मकसद किसान द्वारा अपनी पैदावार से प्रोडेक्ट तैयार कर उसे बिना किसी बिचौलिए के अपनी ही दूकान पर खुद बेचना है जिससे किसानों को उसका सीधा लाभ मिल सकें।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!