Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

Edited By Deepak Paul, Updated: 06 Feb, 2019 08:29 PM

read 10 big news of haryana throughout the day 06 feb

हरियाणा में जींद उपचुनाव की बाद सियासी गलियारों में गहमागमी शुरू हो गई है...

ब्यूरो: हरियाणा में जींद उपचुनाव की बाद सियासी गलियारों में गहमागमी शुरू हो गई है। इस कड़ी में उपचुनाव में इनेलो की करारी के बाद नरवाना से विधायक पिरथी नम्बरदार ने इनेलो पार्टी छोड़कर जेजेपी में शामिल हुए है। लेकिन उपचुनाव में हार के बाद हुई इनेलो प्रदेश कार्यकारणी की बैठक में अभय चौटाला इस बात का खंडन भी कर दिया। वहीं बैठक में जींद उपचुनाव की हार व बजट सत्र पर चर्चा भी की गई। साथ ही बीरेंद्र सिंह पिरथी के जेजेपी में शामिल होने पर भड़क गए और कहा कि उनमें नैतिकता की कमी है पार्टी का ख्याल रखना था। वहीं हरियाणा के शिक्षा मंत्री ने जींद में जीत की खुशी में कहा कि उपचुनाव के बाद लोगों की मानसिकता बदली है और अब वही दिया जलेगा जिसमें तेल होगा। आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष भी वार पलटवार में पीछे नहीं उनका है कि अभय चौटाला जल्द ही भाजपा में शामिल होंने वाले हैं। एजेएल प्लाट आवंटन मामले में पंचकूला की विशेष सीबीआई कोर्ट में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा व मोती लाल वोहरा पेश हुए। जींद के नवनिर्वाचित विधायक कृष्ण मिड्ढा ने बुधवार को शपथ ली। वहीं फतेहाबाद से बालसमंद जा रही रोडवेज बस को गांव बीघड़ के पास मंगलवार सायं हथियार बंद युवकों ने रंजिशन रोककर हमला कर दिया। सूरजकुंड मेला परिसर में आज पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए एक युवक को काबू किया है, जो नशे की हालत में मेला परिसर में गालियां दे रहा था और अश्लील हरकतें भी कर रहा था।

इनेलो को बड़ा झटका, विधायक पिरथी नंबरदार जेजेपी का दामन थामा

इनेलो की जींद में हार के बाद पार्टी को आज बहुत बड़ा झटका लगा है। नरवाना से विधायक पिरथी नंबरदार ने हिसार जेजेपी पार्टी के कार्यक्रम में दुष्यंत का हाथ थाम लिया है। पिरथी 10 सालों से नरवाना से विधयाक बनते आ रहे है। उन्होंने बुधवार से जेजेपी पार्टी के प्रचार के लिए अभियान शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि जल्दी ही नरवाना में कार्यकर्ताओं की टीम का गठन कर प्रचार किया जाएगा

पिरथी नंबरदार के जेजेपी में जाने की चर्चा, अभय चौटाला ने किया खंडन

उपचुनाव में हार के बाद प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा की अध्यक्षता में इनेलो की चंडीगढ़ के जाट भवन में प्रदेश कार्यकारणी की बैठक हुई। जिसमें अभय चौटाला ने विधायक पिरथी नम्बरदार के जेजेपी में शामिल होने का खंडन किया। उन्होंने कहा कि पिरथी नम्बरदार किसी और पार्टी में शामिल नहीं हुए है। वह इनेलो पार्टी के सदस्य है और इनेलो पार्टी के साथ ही रहेंगे।

उपचुनाव के बाद हुई इनेलो प्रदेश कार्यकारणी की बैठक, जींद में हुई हार पर की गई चर्चा

जींद उपचुनाव में इनेलो को मिली करारी हार के बाद नेता विपक्ष अभय चौटाला ने बुधवार को प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा की अध्यक्षता में प्रदेश कार्यकारणी की बैठक की। जिसमें जींद उपचुनाव की हार व बजट सत्र पर चर्चा की गई। साथ ही बैठक में पार्टी विधायकों और कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी लगाई गई कि प्रदेश की खस्ता हालात के बारे में पार्टी को अवगत करवाया जाए ताकि सारी बातें इस बजट सत्र में रखी जाए।

पिरथी के जेजेपी में शामिल होने पर भड़के बीरेंद्र सिंह, बताया नैतिकता की कमी

नरवाना से इनेलो विधायक पिरथी नंबरदार जननायक जनता पार्टी के कार्यक्रम में पहुंचे। जहां उन्होंने जेजेपी में शामिल होने का एलान किया और कहा कि उनका जो प्रचार और प्रसार होगा वह जेजेपी के लिए होगा। इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने कहा कि ऐसे लोग न जाने कैसे विधायक बन जाते है। उन्होंने कहा कि राजनीति में भी नैतिकता होनी जरूरी है। जिस पार्टी से जिस आधार पर वह विधायक है उसका ख्याल रखना चाहिए।

‘उपचुनाव के बाद बदली लोगों की मानसिकता, अब वही दिया जलेगा जिसमें तेल होगा’

पंचकूला सेक्टर-1 के राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जहां हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने शिरकत कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान शिक्षा मंत्री ने मोरनी, बरवाला व रायपुररानी के लिए छात्र एक्सप्रेस सेवा शुरू करने की बात कही जिसमें केवल पंचकूला जिले के छात्र ही सफर कर सकेंगे।

अभय चौटाला जल्द ही भाजपा में होंगे शामिल: नवीन जयहिन्द

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि जेल जाने के डर से अभय सिंह चैटाला और भूपेन्द्र हुड्डा ने अपने प्रत्याशियों को वोट ना डलवाकर भाजपा प्रत्याशी को वोट डलवायें है। उन्होंने कहा कि दोनों ही नेताओं को जेल का भय सता रहा था। इनेलों ने बसपा को धोखा देकर मायावती को अघात पहुंचाया है और अभय चैटाला जल्द ही भाजपा में शामिल होंगे।

AJL प्लॉट आवंटन मामला: बचाव पक्ष ने मामले में की दस्तावेजों की मांग

एजेएल प्लाट आवंटन मामले में पंचकूला की विशेष सीबीआई कोर्ट में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा व मोती लाल वोहरा पेश हुए। जहां बचाव पक्ष ने मामले में दस्तावेजों की मांग की गई। जिसके तहत मामले की अगली सुनवाई अब 5 मार्च को होगी।

जींद के विधायक कृष्ण मिड्ढा ने ली शपथ, जल्द मिल सकती है बोर्ड चेयरमैन की सौगात

जींद के नवनिर्वाचित विधायक कृष्ण मिड्ढा ने बुधवार को शपथ ली। हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष कंवरपाल गुज्जर ने मिड्ढा को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलवाई। इस मौके पर विधायक ज्ञान चंद गुप्ता, बख्शीश सिंह विर्क और मिड्ढा के परिवार के सदस्य मौजूद थे। वहीं सरकार कृष्ण मिड्ढा को किसी बोर्ड या निगम का चेयरमैन बनाकर तोहफा दे सकती है। क्योंकि मिड्ढा ने जींद में पहली बार भाजपा की जीत का परचम फहराया है।

रोडवेज बस परिचालक पर युवकों ने किया चाकुओं से हमला

फतेहाबाद से बालसमंद जा रही रोडवेज बस को गांव बीघड़ के पास मंगलवार सायं हथियारबंद 25-30 युवकों ने रंजिशन रोककर हमला कर दिया। युवकों द्वारा किए गए एकदम हमले को एक बार तो बस में बैठी सवारियां समझ नहीं पाई। युवकों ने बस में घुसते हुए रोडवेज परिचालक टेकचन्द की टांग पर चाकू से वार किया। चालक बलवान ने सूझ-बूझ दिखाते हुए बस को एकदम ढांड की तरफ भगा लिया तो युवकों ने बस में तोड़-फोड़ शुरु कर दी। युवकों की ऐसी दबंगई देखकर हर कोई हैरान था और युवकों में पुलिस कार्रवाई का बिल्कुल भी भय दिखाई नहीं दिया

फरीदाबाद- सूरजकुंड मेला परिसर में नशे की हालत में अश्लील हरकतें करता युवक काबू

सूरजकुंड मेला परिसर में आज पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए एक युवक को काबू किया है, जो नशे की हालत में मेला परिसर में गालियां दे रहा था और अश्लील हरकतें भी कर रहा था। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे पकड़ा तो वे आपे से बाहर होने लगा और उलझ गया, जिसके बाद पुलिस ने उसकी पिटाई की और उसे हाथ- पैरों से पकड़कर मेला परिसर के बाहर ले गए

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!