पुलिस की घोर लापरवाही, नर्सरी के छात्र पर बिना जांच रेप का केस दर्ज

Edited By Nisha Bhardwaj, Updated: 20 Apr, 2018 12:09 PM

nursery student raped his classmate

फरीदाबाद के सूरजकुंड में एक नर्सरी कक्षा में पढ़ने वाली साढ़े तीन साल की छात्रा से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। इस घटना को अंजाम किसी अौर ने नहीं बल्कि नर्सरी में ही पढ़ने वाले एक छात्र ने दिया। बच्ची की मां की शिकायत पर पुलिस ने पॉस्को एक्ट के...

फरीदाबाद(ब्यूरो): कठुआ अौर उन्नाव गैंगरेप की घटनाएं अभी सुलझी ही नहीं कि हरियाणा में बीते दिन रेप के तीन मामले सामने आए हैं। जिसमें सबसे हैरतअंगेज मामला फरीदाबाद का है जहां नर्सरी के बच्चे पर सहपाठी छात्रा ने दुष्कर्म का मामला दर्ज हुआ है। बच्ची की मां की शिकायत पर पुलिस ने पॉस्को एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है। जांच से पता चला है कि आरोपी और पीड़िता की उम्र साढे़ तीन साल है। पुलिस ने बिना जांच अौर बिना मेडिकल कराए ही छात्र पर रेप का केस दर्ज कर लिया। आरोपी को देखकर पुलिस अब मामले में फाइनल रिपोर्ट लगाकर इसे खत्म करने की तैयारी कर रही है। 

जानकारी के अनुसार सूरजकुंड थाना क्षेत्र में रहने वाली साढ़े तीन साल की बच्ची एक नामी स्कूल की नर्सरी कक्षा की छात्रा है। बीते दिन स्कूल से छुट्टी होने के बाद जब बच्ची घर पहुंची तो उसने अपनी मां को बताया कि उसके नाजुक अंगों में दर्द हो रहा है। जब उसकी मां ने देखा तो वहां खरोंच के निशान थे जिसे देखकर मां घबरा गई। उनके पूछने पर बच्ची ने बताया कि एक भईया ने धक्का दे दिया था अौर उसे चोट लग गई। बच्ची की मां ने दुष्कर्म की आशंका जताते हुए छात्र के खिलाफ सूरजकुंड थाने में केस दर्ज करवाया। 

रेप का मामला होने के कारण पुलिस ने बिना जांच किए ही मामला दर्ज कर लिया। पुलिस ने बच्ची का मेडिकल कराए बिना ही रेप का मामला दर्ज कर लिया। लेकिन जब पुलिस ने स्कूल जाकर बच्ची से उस लड़के के बारे में पूछा तो उसने अपनी क्लास में बैठे एक बच्चे की तरफ इशारा किया, जिसे देखकर सभी हैरान हो गए। इसे पुलिस की लापरवाही कहे या क्या कि उन्होंने केस दर्ज करने से पहले आरोप लगने वाले के बारे में जांच पढ़ताल न करके मामला दर्ज कर लिया। 

पुलिस मामले में अपनी किरकिरी बचाने के लिए अंतिम रिपोर्ट लगाने की तैयारी कर रही है। थाना सूरजकुंड प्रभारी विशाल कुमार ने कहा कि बच्ची की मां की शिकायत आई थी और उसमें बच्ची के साथ दुष्कर्म की आशंका जताई गई थी। चूंकि शिकायत अज्ञात के खिलाफ थी। ऐसे में आरोपी की उम्र का उस समय पता नहीं चल पाया। मामले की गंभीरता को देखते हुए उस पर तुरंत कार्रवाई कर मुकदमा दर्ज किया गया।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!