Fatehabad के तीन अनाज मंडियों में होगी सरसों की खरीद, प्रशासन ने शुरू की तैयारी

Edited By Isha, Updated: 06 Mar, 2024 04:03 PM

mustard will be procured in three grain markets of fatehabad

प्रशासन ने सरसों की फसल की सरकारी खरीद की तैयारियां शुरू कर दी है। इसको लेकर जिले की तीन मंडियों को अधिकृत किया गया है। इनमें फतेहाबाद, भूना व भट्टू कलां शामिल हैं। हालांकि, अभी तक सरसाें की खरीद का शेड्यूल नहीं आ पाया है

फतेहाबाद:  प्रशासन ने सरसों की फसल की सरकारी खरीद की तैयारियां शुरू कर दी है। इसको लेकर जिले की तीन मंडियों को अधिकृत किया गया है। इनमें फतेहाबाद, भूना व भट्टू कलां शामिल हैं। हालांकि, अभी तक सरसाें की खरीद का शेड्यूल नहीं आ पाया है। मगर उम्मीद जताई गई है कि सरकार 15 मार्च के बाद से सरसों की खरीद का शेड्यूल जारी कर देगी।

 पिछले साल किसानों को सरसों की फसल पर अच्छा एमएसपी मिलने के चलते इस बार जिले के किसानों ने सरसों की फसल की ओर अपना रुझान बढ़ाया है। जिले में इस बार 29 हजार 397 एकड़ पर सरसों की बिजाई की गई है जबकि पिछले साल सरसों का रकबा करीब 24 हजार एकड़ था। पिछले साल किसानों की सरसों एमएसपी रेट पर 5460 रुपये प्रति क्विंटल बिकी थी और इस बार सरकार ने इस पर एमएसपी बढ़ाकर 5650 रुपये कर दिया है। जिले में सबसे अधिक सरसों की बिजाई भट्टू कलां खंड में होती है। भट्टू कलां राजस्थान के साथ लगता क्षेत्र है और यहां के किसान गेहूं के साथ-साथ सरसों की बिजाई भी करते हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!