खनन माफिया को लेकर सभी जगह विशेष चौकसी: मूल चन्द शर्मा

Edited By Isha, Updated: 17 Jun, 2020 11:04 AM

mining mafia could not stock sand gravel for next 4 months

हरियाणा के परिवहन एवं खनन मंत्री मूल चंद शर्मा ने बताया कि कोरोना लॉक डाउन  व अन् लॉक 1 के दौरान हरियाणा रोडवेज की जो बसें  विभिन्न राज्यों में गई व विभिन्न विभागों स्वास्थ्य,पुलिस व अन्य विभागों में चल रहीं है का घाटा पूरा करने के लिए हरियाणा के...

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा के परिवहन एवं खनन मंत्री मूल चंद शर्मा ने बताया कि कोरोना लॉक डाउन व अनलॉक 1 के दौरान हरियाणा रोडवेज की जो बसें विभिन्न राज्यों में गई व विभिन्न विभागों स्वास्थ्य,पुलिस व अन्य विभागों में चल रहीं है का घाटा पूरा करने के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को एक पत्र लिखा है। मुख्यमंत्री रोडवेज विभाग को कोविड -19 फंड से या सी एम फण्ड से मदद करे।क्योंकि रोडवेज विभाग की व्यवस्था करने के लिए यह सहयोग आवश्यक है। 

कोरोना महामारी के चलते लॉक डाउन से पहले हमारे पास 1000 बसों की डिमांड थी। जबकि रोडवेज़ की 3300 के करीब बसें ऑन रोड थी।उस समय बसों की काफी डिमांड थी और हम और भी बस चला सकते थे। मूल चंद शर्मा के अनुसार लॉक डाउन से पहले 10लाख किलोमीटर प्रतिदिन बसें चलती थी,साढ़े 9 लाख यात्री प्रतिदिन यात्रा करते थे। जबकि साढ़े 3करोड़ का राजस्व परिवहन विभाग को रोजाना आता था।लेकिन जब लॉक डाउन हुआ तो उसके बाद परिस्थियां बदल गई। जिसमें आज 600 के करीब बसें ही छोटे बड़े रूट्स पर चल रही है। 

मूल चंद शर्मा ने बताया कि हरियाणा रोडवेज़ की कोरोना महामारी में सबसे अधिक भूमिका रही है। उस समय जो बसें प्रदेश के बाहर या अंदर बसें चली है उसके लिए हमने मुख्यमन्त्री से पत्राचार करके हरियाणा रोडवेज़ की मदद करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री से पूरा सहयोग मिलने की आशा है। परिवहन मंत्री मूल चन्द शर्मा ने बताया की लोक डाउन से पहले 3600 बसे थी 3300  सड़कों पर चलती थी,पहले तीन से साढ़े तीन करोड़ प्रतिदिन थी। साढ़े दस लाख किलो मीटर चलती थी साढ़े 9 लाख यात्रियों को लेकर चलती थी।अब 100 बसे चल रही हैं से ज्यादा रिसिप्ट थी।

उन्होंने कहा कि अभी कई राज्यों में हरियाणा की बसें नही चल रही है।उन राज्यों से जब अनुमति मिलेगी तभी बसें भेजी जाएगी।शर्मा ने कहा कि ऑन लाइन टिकट बुकिंग की सुविधा दी गई है।कोरोना काल मे बसों को पूरी तरह से सेनेटाइज कर सभी नियमो की पालना के साथ चलाया जा रहा है। फिलहाल बसों में यात्री नही आ रहें हैं। ज्यादातर बसें खाली ही रहती हैं। वहीं मूल चंद शर्मा ने खनन विभाग के बारे बताया कि मुख्यमंत्री की दिशानिर्देशों पर उन्होंने खनन माफिया पर शिकंजा कसने के काम किया है।उन्होंने कहा कि आने वाले बरसातों के दिनों में खनन माफिया नदी नालों पर हावी रहेगा।रात को भी  वहां काम चलेगा।इसलिए एक एक चीज पर निगाह रखने की जरूरत है। खनन माफिया अगले 4 महीनों के लिए रेत,बजरी के स्टॉक न कर पाए इसलिए सभी जगह विशेष चौकसी की जा रही है।खनन माफिया को किसी सूरत में पैर नही पसारने दिए जाएंगे।

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!