गन्ने का भाव घोषित करे खट्टर सरकार: सुरजेवाला

Edited By Deepak Paul, Updated: 25 Dec, 2018 10:22 AM

khattar government declares sugarcane price surjevala

वरिष्ठ कांग्रेस नेता और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की कोर कमेटी के सदस्य रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने प्रदेश सरकार द्वारा गन्ने के भाव न घोषित किए जाने से गन्ना किसानों को भुगतान में हो रही देरी को लेकर खट्टर सरकार की कड़ी निंदा की है।

चंडीगढ़(बंसल): वरिष्ठ कांग्रेस नेता और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की कोर कमेटी के सदस्य रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने प्रदेश सरकार द्वारा गन्ने के भाव न घोषित किए जाने से गन्ना किसानों को भुगतान में हो रही देरी को लेकर खट्टर सरकार की कड़ी निंदा की है।

गन्ने के भाव घोषित किए जाने की मांग करते हुए सुर्जेवाला ने कहा कि गन्ने का भाव तो शूगर मिलें चलने से पूर्व घोषित होना चाहिए। पिराई शुरू होने के एक महीने बाद भी अभी तक न तो गन्ने का भाव घोषित हुआ और न ही भुगतान शुरू हुआ है, जिससे गन्ना किसान परेशान हैं। सुर्जेवाला ने कहा कि खट्टर सरकार की गलत नीतियों व मिल मालिकों से मिलीभगत के चलते गन्ना उत्पादक किसानों के कई 100 करोड़ रुपए शूगर मिलों की तरफ बकाया हो गए हैं। हरियाणा सरकार द्वारा इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर ध्यान न देने से किसान व जनविरोधी सरकार की सोच का पता चलता है। 

उन्होंने याद दिलाया कि खट्टर सरकार को उन्होंने पहले भी गन्ना किसानों को हो रही परेशानी के बारे में चेताया था, लेकिन लगता है कि भाजपा सरकार जानबूझकर किसानों को परेशान करना चाहती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर गन्ना भुगतान के बड़े-बड़े दावे करते आए हैं, लेकिन गन्ना रेट न घोषित किए जाने व किसानों को भुगतान न होना दिखाता है कि इस सरकार का किसानों के हितों से कोई लेना-देना नहीं है। 

सुर्जेवाला ने कहा कि सरकार ने पिछले साढ़े 4 वर्ष में किसानों के साथ सिर्फ धोखाधड़ी करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि किसानों को आय दोगुनी करने जैसे झूठे सब्जबाग दिखाकर वोट हासिल कर सत्ता में आई भाजपा के राज में आय दोगुनी होना तो दूर 14 दिनों में गन्ना मूल्य भुगतान का वायदा तक पूरा नहीं किया जा रहा है। भाजपा सरकार का गन्ना किसानों को दिया गया पैकेज महज एक दिखावा था, जिसकी कलई अब पूरी तरह खुल चुकी है। सुर्जेवाला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी प्रदेश के किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!