HSSC ने ग्रुप-डी के लिए खोला पोर्टल, आवेदन की अंतिम तिथि है 26 जून, ऐसे करें अप्लाई

Edited By Mohammad Kumail, Updated: 05 Jun, 2023 07:10 PM

hssc opens portal for group d last date of application is 26 june

हरियाणा में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है। दरअसल, हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने विभिन्न विभागों, बोर्डों, निगमों आदि में ग्रुप-डी के लिए 13536 भर्तियां निकाली है...

डेस्क : हरियाणा में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है। दरअसल, हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने विभिन्न विभागों, बोर्डों, निगमों आदि में ग्रुप-डी के लिए 13536 भर्तियां निकाली है और इसका पोर्टल सोमवार से खोल दिया गया है। भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (CET) देना होगा, जो संभवता अगस्त या सितंबर के महीने में होगा।

बता दें कि इसके लिए पहले ही 10.54 लाख युवा पहले से ही अप्लाई कर चुके हैं। इसलिए जो अभ्यर्थी पहले आवेदन कर चुके हैं उन्हें अब दोबारा फॉर्म भरने की जरुरत नहीं है। हां, इतना जरूर है कि अगर उन्हें कोई अपडेशन करना है तो वे कर सकते हैं। भर्ती के लिए यदि युवा परिवार पहचान पत्र (PPP) या आधार कार्ड अपलोड नहीं करते हैं तो उन्हें दोगुनी फीस देनी होगी।

इन भर्तियों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 26 जून है। फीस जमा करने की अंतिम तिथि 30 जून है। अच्छी बात यह है कि आवेदन के समय जिन युवाओं की उम्र सही थी और अब वह ओवरएज हो गए हैं तो उनका भी फॉर्म मान्य होगा। हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने सामान्य श्रेणी के पुरुष के लिए 500 रुपए, एक्स सर्विसमैन के बच्चे के लिए भी 500 रुपए फीस तय की है। एससी, बीसी और ईडब्ल्यूएस के लिए 250 रुपए फीस निर्धारित की गई है। हरियाणा से बाहर की महिलाओं, रिजर्व कैटेगरी व एक्स सर्विसमैन के लिए भी 500 रुपए तय की गई है।

ऐसे करें अप्लाई

  • सबसे पहले HSSC की वेबसाइट www.hssc.gov.in पर विजिट करें
  • होम पेज पर ‘अप्लाई नाउ’ पर क्लिक करें
  • फॉर्म खुलने पर मांगी गई जानकारी फिल करें
  • फॉर्म फिल करने के बाद स्कैन किये गए दस्तावेज अपलोड करें
  • सिग्नेचर के साथ रंगीन पासपोर्ट साइज फोटो अपलोड करें
  • कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का चयन कर भुगतान करें
  • सब्मिट नाउ के ऑप्शन पर क्लिक कर फॉर्म जमा कर दें
  • आवेदन फॉर्म जमा होने के बाद उसका एक प्रिंट आउट अपने पास रखें

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!