शीतकालीन सत्र के बाद बनेगी नोटबंदी पर रणनीति: तंवर

Edited By Updated: 06 Dec, 2016 12:29 PM

haryana  sirsa  winter session  ashok tanwar

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डा. अशोक तंवर ने कहा कि 8 नवम्बर से देश में घोषित नोटबंदी के बाद से जो हालात हुए हैं वे बेहद विकट हैं और पूरा देश ही इसकी गिरफ्त

सिरसा: हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डा. अशोक तंवर ने कहा कि 8 नवम्बर से देश में घोषित नोटबंदी के बाद से जो हालात हुए हैं वे बेहद विकट हैं और पूरा देश ही इसकी गिरफ्त में है। ये बात अशोक तंवर ने कांग्रेस भवन में पत्रकारों से कही। 

 

उन्होंने कहा कि एक वक्त में सुना जाता था कि देश में इच्छा मृत्यु होती थी, मगर अब नोटमृत्यु होने लगी है। देश में आंकड़े बताते हैं कि नोटबंदी के चलते अब 90 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। मगर केंद्र सरकार हठधर्मिता पर अड़ी है। तंवर ने कहा कि कांग्रेस की ओर से बीती 28 नवम्बर को पूरे देश में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर आक्रोश दिवस मनाया था और संसद में चल रहे शीत सत्र के बाद भी कांग्रेस नोटबंदी के खिलाफ अपनी रणनीति तैयार करेगी। 

 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश से 50 दिन की मोहलत मांगी है, मगर देश के बड़े अर्थशास्त्रियों ने बताया कि ये व्यवस्था केवल 50 दिन में सुधरने वाली नहीं है। डा. तंवर ने कहा कि इस एक निर्णय से एफ.डी.आई. की नीति भी प्रभावित हुई है क्योंकि देश में पूंजी का न होने से देश के ही पूंजीपति अपनी पूंजी विदेशों में लगाने लगे हैं और बाहरी उद्योगपति यहां आने से कतराने लगे हैं। डा. तंवर ने कहा कि इस समय देश में एक किस्म से अघोषित आपातकाल की स्थिति है। प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि वक्त बड़े-बड़े जख्मों को भूला देता है और वो भी अपने जख्मों को भूलने लगे हैं, मगर उनके मामले में शिंदे रिपोर्ट पर कांग्रेस नेतृत्व जो भी फैसला लेगा वे उससे संतुष्ट होंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!