चरखी दादरी: CCTV कैमरों की निगरानी में होगी सरसों व गेहूं की सरकारी खरीद, मंडी आढ़तियों ने उठाई ये मांगें

Edited By Manisha rana, Updated: 18 Mar, 2024 03:38 PM

government procurement of mustard and wheat under surveillance cctv

सरकार द्वारा प्रदेशभर की मंडियों में सरसों की 28 मार्च व गेहूं की एक अप्रैल से शुरू करने की घोषणा के साथ ही चरखी दादरी की मंडी में सरकारी खरीद को लेकर तैयारियां की जा रही हैं।

चरखी दादरी (पुनीत) : सरकार द्वारा प्रदेशभर की मंडियों में सरसों की 28 मार्च व गेहूं की एक अप्रैल से शुरू करने की घोषणा के साथ ही चरखी दादरी की मंडी में सरकारी खरीद को लेकर तैयारियां की जा रही हैं। इस बार जहां सरसों व गेहूं की खरीद को लेकर मंडी प्रशासन की व्यवस्थाओं पर तीसरी नजर रहेगी। वहीं मंडी गेट सहित धर्मकांटों व मंडी में कई स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। साथ की मंडी अधिकारियों ने प्रबंधों के पुख्ता दावे किए हैं, वहीं आढ़तियों ने चौकीदार की नियुक्ति सहित उठान प्रक्रिया को सरल बनाने की मांग उठाई है।

कैमरों की निगरानी में की जाएगी खरीद 

अनाज मंडी में सरकारी खरीद को लेकर मंडी प्रबंधन द्वारा शैड्स को खाली करवा दिया गया है और साफ-सफाई को लेकर कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है। मंडी गेटों पर वजन के लिए लगे कांटों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। साथ ही मंडी में कई स्थानों पर कैमरों की निगरानी में खरीद की जाएगी। पिछली बार जहां आढ़तियों व किसानों को उठान की समस्या आई थी। इस बार उठान को लेकर भी मंडी प्रशासन द्वारा काफी गंभीर है। बिजली-पानी के अलावा किसानों के लिए रेस्ट हाउस में भी उचित सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई हैं।

मंडी प्रधान रामकुमार रिटोलिया ने कहा कि चोरी की घटनाएं होने की संभावनाओं को लेकर मंडी में चौकीदार की नियुक्ति जरूरी है। इस बार मंडी में उठान को लेकर समस्याएं ना हों। इस बारे में भी मंडी के आला अधिकारियों को अवगत करवाया जा चुका है। उधर मंडी सुपरवाइजर राकेश कुमार ने बताया कि मंडी में खरीद को लेकर पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। बिजली-पानी सहित पूरे प्रबंधों के बीच सरकारी खरीद के प्रबंध किए जा चुके हैं।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!