फ्राड की अजीब दास्तानः 20 हजार की लालच में खाते में डलवाए लाखो; अब तिहाड़ में कट रही जिंदगी, मुख्य आरोपी गुमशुदा

Edited By Saurabh Pal, Updated: 31 Jan, 2024 05:25 PM

fraud money deposited in account by luring commission in charkhi dadri

शहर के लाला लाजपतराय चौक निवासी एक युवती व उसके पिता को कमीशन का झांसा देकर उनके खाले में फ्रॉड का पैसा डलवाने का मामला आया है। युवती के पिता के पकड़े जाने पर युवती की आंखे खुली और उसको पूरा मामला समझ आया...

चरखी दादरी( पुनीत श्योराण): शहर के लाला लाजपतराय चौक निवासी एक युवती व उसके पिता को कमीशन का झांसा देकर उनके खाते में फ्रॉड का पैसा डलवाने का मामला आया है। युवती के पिता के पकड़े जाने पर युवती की आंखे खुली और उसको पूरा मामला समझ आया, जिसके बाद युवती ने उनके बैंक खाते में रुपये डलवाने वाले शहर के शंकर कॉलोनी निवासी व्यक्ति व उसके सहयोगियों के खिलाफ शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है। शिकायत के आधार पर पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। इस दौरान फ्राड की स्टोरी तब थ्रिलिंग बन गई, जब आरोपी के परिजनों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट सिटी पुलिस थाने में दर्ज करवा दी।

ऐसे झांसे में आए पिता-पुत्री

पुलिस को दी शिकायत में लाला लाजपतराय चौक निवासी 18 वर्षीय युवती अर्पिता गुप्ता ने बताया कि शंकर कॉलोनी निवासी गोपाल बंसल के साथ उसके परिवार की अच्छी जान-पहचान है। गोपाल ने नवंबर 2023 में उसके पिता अमित गुप्ता से संपर्क किया और बताया कि अपने व्यापारिक सहयोगियों से व्यापार से संबंधित राशि प्राप्त करने के लिए बैंक खातों की आवश्यकता है। वह आयकर से संबंधित परेशानियों से बचने के लिए व्यापारिक लेनदेन व स्थानांतरण अपने बैंक खातों में प्राप्त नहीं करना चाहता है। इसलिए उसे जान पहचान और विश्वसनीय व्यक्ति के बैंक खाते की आवश्यकता है। इस एवज में उसने 20 हजार रुपये की राशि का प्रलोभन भी दिया। इसके साथ ही विश्वास दिलाया कि भविष्य में किसी भी प्रकार की परेशानी आई तो वह संभालेगा।

कमजोर आर्थिक स्थिति का आरोपी ने उठाया फायदा

युवती ने बताया कि उसके परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण उसके पिता उसके झांसे में आ गए और बैंक खाते का विवरण उसे प्रदान कर दिया। उसके बाद 20 नवंबर 2023 को गोपाल ने अपने सहयोगियों के साथ पिता से संपर्क किया और कहा कि उसके बैंक खाते में रुपये हस्तांरित किए गए हैं वो आज ही निकलवाकर दे दे। जिसके बाद उसके पिता ने उनके साथ बैंक शाखा जाकर रुपये निकलवाये और उनको सौंप दिए। बदले में उसने उसके पिता को 20 हजार रुपये भी दिए और कहा कि एक और बैंक खाते की व्यवस्था आवश्यकता है उसका प्रबंध करें। जिसके बाद अमित गुप्ता ने अपनी बेटी अर्पिता गुप्ता के बैंक खाते का विवरण दे दिया।

पुत्री के खाते में डलवाए थे 11 लाख

अर्पिता ने शिकायत में आगे बताया कि 21 नवंबर 2023 को उसके बैंक खाते में चार बार में कुल 11 लाख 10 हजार 624 रुपये प्राप्त हुए। उसी दिन गोपाल बंसल व उसके सहयोगियों के साथ बैंक शाखा जाकर चेक से 8 लाख व 3 लाख 10 हजार कुल  11 लाख 10 हजार रुपये की राशि निकलवाकर उक्त लोगों को सौंप दी। इस संबंध में उसके पास वॉयस कॉल रिकॉर्डिंग भी मौजूद है। युवती ने बताया कि 29 दिसंबर 2023 को उसके पिता को सेंट्रल साइबर क्राइम पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले में पकड़ लिया और बताया कि उसके पिता के खाते में जो राशि जमा करवाई गई थी वो धोखाधड़ी की थी। बाद में गोपाल से संपर्क किया तो उसने कहा कि उक्त लोगों को रूपये वापिस देकर उसके पिता को रिहा करवा देंगे, लेकिन उसके बाद उसने कोई सहयोग नहीं किया।

युवती ने पुलिस को अवगत करवाया कि उसके बैंक खाते में जो राशि आई थी। वह भी संदिग्ध है और इसके लिए उक्त व्यक्ति जिम्मेवार है। उसने पुलिस को शिकायत देकर गोपाल व उसके सहयोगियों पर विश्वास में लेकर व जान पहचान का अनुचित लाभ उठाकर पैसे के लोभ में धोखधड़ी करने के आरोप लगाए हैं।  पुलिस ने उसकी शिकायत के आधार पर गोपाल बंसल व 4 नामजद सहयोगियों के खिलाफ केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

करोड़ों रूपये की हेराफेरी आएगी सामने

शिकातकर्ता अर्पिता के चाचा व अमित गुप्ता के छोटे भाई शक्ति गुप्त ने बताया कि गोपाल ने उसके भाई की कमजोर आर्थिक स्थिति का लाभ उठाकर उसको चंद रूपयों  का लालच देकर अपने झांसे में लिया। उसका भाई एक महीने से तिहाड़ जेल में है। उसने बताया कि जांच होने पर सामने आएगा कि उक्त व्यक्ति ने करीब दो दर्जन लोगों के बैंक खातों का प्रयोग कर करोड़ो रुपये की हेराफेरी की है।

दिल्ली की लड़की से डरा धमकाकर लिए थे 25 लाख रुपये

अमित गुप्ता के भाई व एक रिश्तेदार ने बताया कि गोपाल बंसल व सहयोगियों ने दिल्ली की एक लड़की को एंटी नारकॉटिक्स अधिकारी बनकर व मुंबई बंदरगाह पर कुछ संदिग्ध वस्तु पकड़े जाने की बात बोलकर उसे डरा धमकाकर उससे 25 लाख रुपये ऐंठे थे। जिसमें से 18 लाख रुपये अमित के खाते में डलवाए गए और बाकि 7 लाख रूपये किसी और के बैंक खाते में जमा करवाए गये थे। उक्त लोगों ने 20 नवंबर को अमित के बैंक खाते से व 21 नवंबर को अर्पिता के बैंक खाते से रुपये जमा होने के चंद मिनट बाद ही निकलवा लिए थे। उन्होंने कहा कि इस संबंध में दिल्ली से पहुंची पुलिस की टीम को भी अवगत करवाया गया था, लेकिन मुख्य आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई, जबकि अमित एक महीने से तिहाड़ जेल में बंद है।

गोपाल बंसल की गुमशुदगी का केस दर्ज

धोखाधड़ी के मामले के आरोपी गोपाल बंसल के चचेरे भाई ने सिटी पुलिस थाना में शिकायत देकर उसकी गुमशुदगी का केस दर्ज करवाया है। भारत भूषण ने बताया कि शंकर कालोनी निवासी उसका चचेरा भाई अपनी कार लेकर किसी काम से दिल्ली गया था और वापिस नहीं लौटा। अंतिम बार उसने जहाजगढ़ पहुंचने पर अपनी पत्नी से बात की थी। उसके बाद उसका फोन स्विच ऑफ आ रहा है। पुलिस ने उसकी शिकायत के आधार पर गुमशुदगी का केस दर्ज किया है। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!