13.09 करोड़ की ठगी करने के चार आरोपी गिरफ्तार

Edited By Parveen Kumar, Updated: 12 Mar, 2024 07:09 PM

four arrrested in case of cyber fraud

साइबर क्राइम एसीपी प्रियांशु दीवान के नेतृत्व में गुरुग्राम साइबर वेस्ट थाना की टीम ने देशभर में 13 करोड़ रुपए से अधिक की ठगी की वारदातों को अंजाम देने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों के खिलाफ देशभर में 3425 ठगी की शिकायतें दर्ज...

गुडग़ांव, (ब्यूरो): साइबर क्राइम एसीपी प्रियांशु दीवान के नेतृत्व में गुरुग्राम साइबर वेस्ट थाना की टीम ने देशभर में 13 करोड़ रुपए से अधिक की ठगी की वारदातों को अंजाम देने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों के खिलाफ देशभर में 3425 ठगी की शिकायतें दर्ज हैं।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।


एसीपी प्रियांशु दीवान ने बताया कि आरोपियों की पहचान मोहित, महेश, विश्वकर्मा व मोहित मिश्रा के रूप में हुई। आरोपियों के कब्जे से बरामद किए गए मोबाइल फोन व सिम कार्ड का इंडियन साइबर क्राइम कोर्डिनेशन सेंटर से डाटा अवलोकन कराने पता चला कि आरोपियों द्वारा देशभर में लगभग 13 करोड़ 9 लाख रुपए की ठगी करने को लेकर कुल 3425 शिकायतें व 161 केस दर्ज हैं। इन मामलों में से 10 केस हरियाणा में दर्ज हैं। इसके अलावा गुरुग्राम के साइबर क्राइम मानेसर में एक व साइबर थाना ईस्ट गुरुग्राम में भी एक केस दर्ज है।


जानकार बनकर करते थे ठगी:
पुलिस द्वारा की गई जांच में यह सामने आया कि ये आरोपी लोगों के जानकार बनकर आनलाईन पैसे ट्रान्सफर करने व कस्टमर की निजी जानकारी लेकर लोगों के के्रडिट कार्ड से रुपयों की धोखाधडी करने की वारदातों को अंजाम देते थे। पुलिस टीअ द्वारा उपरोक्त आरोपियों के कब्जे से तीन मोबाईल फोन, दो सिमकार्ड व एक एटीएम कार्ड बरामद किए गए। जिनकी जांच कराने बाद जांच रिपोर्ट के आधार पर गुरुग्राम पुलिस ने साइबर क्राइम के मामले में खुलासा किया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!