रेवाड़ी में पहली बार महिला पुलिस राइडर तैनात

Edited By Rakhi Yadav, Updated: 18 Jun, 2018 10:14 AM

first lady police rider posted in rewari

एस.पी. राजेश दुग्गल के आदेश पर महिलाओं की सुरक्षा को लेकर पुलिस ने डेरा डाल दिया है। शहर में 5 महिला राइडर तैनात कर दी गई है। अब एक कॉल पर तत्काल सायरन बजती पुलिस की राइडर मौके पर पहुंचेगी। खास बात यह है कि सभी राइडर पर महिला ....

रेवाड़ी(वधवा): एस.पी. राजेश दुग्गल के आदेश पर महिलाओं की सुरक्षा को लेकर पुलिस ने डेरा डाल दिया है। शहर में 5 महिला राइडर तैनात कर दी गई है। अब एक कॉल पर तत्काल सायरन बजती पुलिस की राइडर मौके पर पहुंचेगी। खास बात यह है कि सभी राइडर पर महिला पुलिसकर्मी ही तैनात हैं। इसके अलावा कालेज, स्कूल, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड जैसे सार्वजनिक स्थानों पर हर समय राइडर गश्त करती दिख रही है। इसके अलावा हर राइडर पर तैनात महिला पुलिसकर्मी को सरकारी नंबर भी जारी किए गए है। कंट्रोल रूप से लेकर तमाम जगह से मिलने वाली जानकारी के तुरंत बाद महिला राइडर मौके पर पहुंचती है और अपने आप को असुरक्षित समझने वाली महिला की मदद करती है। 

वहीं, कालेज, स्कूल, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन के अलावा अन्य स्थानों पर घूमने वाले असामाजिक तत्वों में भी महिला राइडर की तैनाती के बाद खौफ नजर आने लगा है। इसी के चलते अब असामाजिक तत्वों का जमावड़ा भी नजर नहीं आएगा। एस.पी. राजेश दुग्गल ने साफ कर दिया है कि महिला सुरक्षा ही उनकी प्राथमिकता है। महिला की सुरक्षा के लिए 24 घंटे पुलिसकर्मी तैनात है। 

किसी भी महिला को किसी भी तरह की कोई परेशानी हो तो वे सीधे महिला हैल्पलाइन नंबर 1091 या फिर राइडर पर तैनात रहने वाली महिला पुलिसकर्मी से सम्पर्क कर सकती है। चंद मिनट के अंदर महिला को न केवल पुलिसकर्मी सामने नजर आएंगे, बल्कि उसकी शिकायत पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी। खास बात यह है कि रेवाड़ी में पहली बार महिला पुलिसकर्मी की राइडर तैनात की गई है। एस.पी. की तरफ से महिला राइडर की तैनाती के लिए रूट भी तैयार कर दिए गए है। अब हर रूट पर एक राइडर पर 2 महिला पुलिसकर्मी तैनात रहेंगी।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!