दुबई की धरती पर पूरा किया पिता का सपना, देश की झोली में डाला गोल्ड

Edited By Deepak Paul, Updated: 25 Nov, 2018 06:29 PM

father s dream fulfilled on dubai s land gold in the country s heart

दुबई में तीसरी अंर्तराष्ट्रीय योग चैंपियनशीप का आयोजन किया गया, जिसमें जुलाना खुर्दपुर के योग खिलाड़ी जनकराज ने गोल्ड मैडल हासिल कर देश का नाम रोशन किया है। उसने 25-31 आयु वर्ग भार में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। जानकारी के अनुसार विजेता जनकर राज...

जींद(विजेंद्र कुमार): दुबई में तीसरी अंर्तराष्ट्रीय योग चैंपियनशीप का आयोजन किया गया, जिसमें जुलाना खुर्दपुर के योग खिलाड़ी जनकराज ने गोल्ड मैडल हासिल कर देश का नाम रोशन किया है। उसने 25-31 आयु वर्ग भार में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। जानकारी के अनुसार विजेता जनकर राज के पिता शशिपाल कबड्डी और कुश्ती में प्रसिद्ध खिलाड़ी थे, जो अपने जोर से कई पहलवानों को चित कर चुके हैं, उनका सपना था कि वे अंतर्राष्ट्रीय सत्र पर देश का नाम रोशन करे, लेकिन एेसा नहीं हो सका। अब उनका सपना उनके बेटे जनकराज ने दुबई की धर्ती पर साकार किया और घऱ पहुंचने पर उसने पिता को मेडल समर्पित किया।  

अंर्तराष्टीय खिलाड़ी जनकराज ने बताया कि छठी कक्षा से ही योग का अभ्यास करना प्रारंभ किया था और धीरे-धीरे कड़े परिश्रम से उन्होंने अपने आप को इसके काबिल बनाया। वे पहले भी कई बार चैंपियनशिप में भाग लेकर 8 बार हरियाणा को गोल्ड दिलवा चुके हैं। उनका कहना है कि प्रदेश सरकार योगा खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित करने का काम करें ताकि ग्रामीण क्षेत्र में छुपी प्रतिभाएं उभरकर सामने आ सके। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!