गन्ने का बकाया भुगतान न मिलने को लेकर किसानों ने करवाया मुंडन

Edited By Shivam, Updated: 22 Sep, 2018 10:48 PM

farmer protest against khattar sarkar for nopaymenting sugercane bills

भादसों शुगर मिल द्वारा किसानों के गन्ने का करीब 50 करोड़ रूपये का भुगतान नए के जाने से परेशान किसानों ने पांचवे दिन भी मिलके गेट पर धरना देकर विरोध प्रदर्शन किया। किसानों ने शनिवार को सिर मुंडन कराकर विरोध किया तथा हाय हाय के नारे भी लगाए। इस मौके...

इन्द्री(मेनपाल): भादसों शुगर मिल द्वारा किसानों के गन्ने का करीब 50 करोड़ रूपये का भुगतान नए के जाने से परेशान किसानों ने पांचवे दिन भी मिलके गेट पर धरना देकर विरोध प्रदर्शन किया। किसानों ने शनिवार को सिर मुंडन कराकर विरोध किया तथा हाय हाय के नारे भी लगाए। इस मौके पर किसानों ने सरकार व मिल मालिक के खिलाफ जोरदार नारेबाजी कर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने चेतावनी दी कि यदि किसानों की गन्ने की भुगतान राशि नहीं दी गई तो किसान बड़ा आंदोलन करने से पीछे नहीं हटेंगे।

PunjabKesari

इस मौके पर 11 किसानों ने धरने पर सिर मुंडन कराया किसान मुंडन के समय माहौल बेहद गमगीन बना हुआ था।  सरकार व प्रशासन किसानों का भुगतान देने के लिए संजीदा नहीं है जिस कारण किसानों को धरना प्रदर्शन करना पड़ रहा है। 

गन्ना किसान एक्शन कमेटी के अध्यक्ष रामपाल चहल ने कहा कि भादसों शुगर मिल ने किसानों को गन्ने का भुगतान ना देकर उन्हें सड़क पर बैठने के लिए विवश कर दिया भुगतान ना मिलने से किसानों की आर्थिक हालत बद से बदतर होती जा रही है। लेकिन कोई किसानों की इस परेशानी को समझ कर उसे दूर नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा कि किसानों ने अपनी समस्या को लेकर मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक गुहार लगाई है, लेकिन अभी तक किसान को खाली आश्वासन ही मिले हैं।

PunjabKesari

उन्होंने चेतावनी दी कि किसान भुगतान ना होने तक धरना प्रदर्शन करते रहेंगे। यदि सरकार ने फिर भी किसानों की सुध नहीं ली तो बड़ा आंदोलन हो सकता है जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी। उन्होंने यह भी कहा कि 2 दिन बाद आंदोलनकारी किसान सरकार को अल्टीमेटम स्वरूप रोड जाम करेंगे जो बड़े आंदोलन का एक टेलर होगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!