महिला को मौत का खौफ दिखाकर करवाया धर्म परिवर्तन, तीन लाख भी ऐंठे (VIDEO)

Edited By Shivam, Updated: 02 Feb, 2019 08:30 PM

फतेहाबाद(रमेश भट्ट): ''तुम शीघ्र ही मरने वाले हो, तुम्हे कैंसर हो जाएगा, अगर तुमने मेरा कहा माना तो मैं प्रभु से तुम्हारे स्वस्थ होने की प्रार्थना करूंगा। अगर तुम मेरे कहे पर न चले तो तुम्हे कैंसर होना निश्चित है और शीघ्र ही तुम्हारी मौत हो जाएगी।''...

फतेहाबाद(रमेश भट्ट): 'तुम शीघ्र ही मरने वाले हो, तुम्हे कैंसर हो जाएगा, अगर तुमने मेरा कहा माना तो मैं प्रभु से तुम्हारे स्वस्थ होने की प्रार्थना करूंगा। अगर तुम मेरे कहे पर न चले तो तुम्हे कैंसर होना निश्चित है और शीघ्र ही तुम्हारी मौत हो जाएगी।' यह किसी फिल्म अथवा सीरियल का डॉयलॉग नहीं है, बल्कि फतेहाबाद के रतिया में एक धर्मपरिवर्तन कराने वाली संस्था धमकी है, जिससे भयभीत होकर एक महिला ने हिंदू धर्म छोड़ कर ईसाई धर्म अपना लिया। महिला ने ही संस्था पर धमकी व डरा-धमकाकर धर्मपरिवर्तन कराने के आरोप लगाए हैं, जिसकी शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है।

PunjabKesari, haryana hindi news

वहीं धर्मांतरण का लगातार तीसरा मामला सामने आने से लोगों में प्रशासन के प्रति रोष नजर आ रहा है। लोगों का आरोप है कि इलाके में भोले भाले लोगों को डर दिखा कर धर्मपरिवर्तन करने वाले लोग सक्रिय हो रहे हैं, मगर प्रशासन कुछ नहीं कर रहा। हाल ही में सामने आए मामले में एक महिला ने थाने में शिकायत देकर आरोप लगाया है कि रतिया के एक व्यक्ति ने उसे कैंसर हो जाने का डर दिखा और फिर कैंसर से मौत का खौफ पैदा कर उसका धर्मपरिवर्तन करवा दिया। महिला का आरोप है कि आरोपी ने उससे चर्च बनाने के नाम पर लाखों रुपए भी ऐंठ लिए। 

महिला ने शिकायत में बताया कि उसकी बेटी की करीब 3 वर्ष पूर्व मौत हो गई थी। जिसके बाद पास्टर रमेश उनके घर आया और उसे बातों में फंसा कर बताया कि उसकी मौत भी नजदीक है, उसे कैंसर होने वाला है। अगर वो कैंसर और मौत से बचना चाहती है तो हिंदू धर्म से छोड़ कर ईसाई धर्म अपना ले। अगर उसने ऐसा किया तो वो प्रभु से उसके स्वास्थ्य की प्रार्थना करेगा अन्यथा वो मर जाएगी।

PunjabKesari, victim

आरोप है कि आरोपी द्वारा बार-बार खौफ पैदा करके उसे ईसाई धर्म अपनवाया गया और इस दौरान आरोपी पास्टर ने उससे चर्च बनाने के नाम पर करीब साढ़े तीन लाख रुपए भी ऐंठ लिए अब फिर से आरोपी से उससे पैसों की मांग कर रहा है। फिलहाल, इस पूरे मामले की शिकायत पुलिस को दी गई है और पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

बता दें कि इससे पहले भी रतिया में धर्मपरिवर्तन के मामले सामने आ चुके हैं। मामले में जांच कर रहे पुलिस अधिकारी का कहना है कि उन्हें इस संबंध में शिकायत प्राप्त हुई है। आरोपी व्यक्ति रिश्ते में महिला का भतीजा लगता है। फिलहाल इस मामले की पुलिस गंभीरता से जांच कर रही है, जांच में दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!